Friday, September 30, 2022

Bilaspur Crime News: स्कार्पियो की टक्कर से इंजीनियरिंग कालेज के छात्र की मौत

More articles


Publish Date: | Sun, 12 Jun 2022 08:39 AM (IST)

बिलासपुर। शनिवार की सुबह कालेज जा रहे इंजीनियरिंग कालेज के छात्र की सड़क हादसे में मौत हो गई। युवक अपनी बाइक से कालेज जा रहा था। इसी दौरान तेज रफ्तार स्कार्पियो के चालक ने बाइक सवार को ट-र मार दी। हादसे की सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। मृतक का अंतिम संस्कार रविवार को होगा। दयालबंद क्षेत्र के नारियल कोठी में रहने वाले आयुष उर्फ पीयूष पाठक चौकसे इंजीनियरिंग कालेज में प्रथम वर्ष के छात्र थे। शनिवार की सुबह 11 बजे अपनी बाइक से कालेज जा रहे थे। ओवरब्रिज के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार स्कार्पियो के चालक ने मोड़ पर अचानक अपने वाहन को मोड़ दिया। इससे बाइक सवार अनियंत्रित होकर स्कार्पियो से जा टकराया।

हादसे में बाइक सवार छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सिर और चेहरे पर चोटे आई थी। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी। इस बीच स्कार्पियो के चालक श्रवण साहू ने घायल को अपने वाहन से सिम्स पहुंचाया। सिम्स में डाक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर शव चीरघर भेज दिया। घटना की जानकारी पर स्वजन सिम्स पहुंच गए। घटना की सूचना पर पहुंची तोरवा पुलिस ने चालक श्रवण को हिरासत में ले लिया है। मृतक के भाई आकाश पाठक की शिकायत पर पुलिस जुर्म दर्ज कर इसकी जांच कर रही है।

बिजली के तार का रिपेयरिंग करते समय ठेका श्रमिक खंभे से गिरा, सिम्स में मौत

कोटा क्षेत्र के नेवरा में रहने वाले फिरतू सारथी 26 वर्ष ठेका श्रमिक थे। वे बिजली कंपनी के ठेकेदार के लिए काम करते थे। शनिवार को कुदुदंड में बिजली की समस्या होने पर वे उसे सुधारने के लिए गए थे। उनके साथ ठेकेदार के अन्य कर्मचारी भी मौजूद थेे। सुबह 11 बजे वे खंभे में चढ़कर बिजली के तारों को सुधार रहे थे। इसी दौरान वे ऊंचाई से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए। साथियों ने उसे सिम्स पहुंचाया। सिम्स में डाक्टरों ने ठेकाकर्मी को मृत घोषित कर शव चीरघर भेज दिया।

घटना की सूचना पर सिविल लाइन पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। पूछताछ के दौरान स्वजन ने ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया है। स्वजन ने बताया कि काम के दौरान फिरतू के पास सुरक्षा के लिए कोई उपकरण नहीं था। इसके साथ ही ऊंचाई पर काम करने के दौरान उसके पास सुरक्षा बेल्ट भी नहीं था। पुलिस ने स्वजन का बयान दर्ज कर लिया है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest