Tuesday, October 4, 2022

Auraiya: लेखपाल ने ग्रामीणों के घर को बुलडोजर से गिराने की दी धमकी, अधिकारियों से की गई शिकायत

More articles


UP News: औरैया जिले (Auraiya District) में एक लेखपाल ने लोगों से 10,000 रुपये मांग की है और न देने पर उनके घरों पर बुलडोजर (Bulldozer) चलाने की धमकी देने लगा. यह धमकी तब दी जा रही है जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य के अधिकारियों को कुछ महीने पहले निर्देश दिया था कि बुलडोजर केवल माफियाओं की अवैध संपत्तियों पर ही चलेगा गरीबों की झोपड़ियों पर नही. वहीं अब औरैया के ग्रामीणों ने अधिकारियों से शिकायत की है. अधिकारियों ने उन्हें जांच का भरोसा दिया है. 

बताया जा रहा है कि औरैया के ये ग्रामीण 35 वर्षों से इन घरों में रह रहे हैं. यह पूरा मामला तालेपुर का है. ग्रामीणों ने लेखपाल की शिकायत राजस्व विभाग के उच्चाधिकारी से की हैं. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि लेखपाल अनिल पाल जबरन गरीबों को परेशान कर रहा है. लेखपाल जबरन हमारे बने मकानों को गिराने की धमकी दे रहा है और यह कह रहा है कि 10 हजार रुपए देने पर मकान नहीं गिराया जाएगा.

Mirzapur Crime News: मोबाइल फोन तोड़ने से नाराज प्रेमी ने की प्रेमिका के इकलौते भाई की हत्या, अब हुआ गिरफ्तार

वहीं, जब इन आरोपों को लेकर लेखपाल से बात करने की कोशिश की गई तो वह कैमरे में आने से बचते दिखे. उन्होंने ग्रामीण और ग्राम प्रधान पर आरोप लगाए हैं. इस पूरे मामले को लेकर जब ग्राम प्रधान जितेंद्र यादव से बात की उन्होंने भी ग्रामीणों के आरोपों की पुष्टि की है. हालांकि, कानूनगो का कहना है कि शिकायत मिलने पर वह इसकी जांच कराएंगे.

ये भी पढ़ें –

Akhilesh Yadav के बाद अब Ajay Lallu ने भी योगी सरकार पर साधा निशाना, बोले- ‘सरकार खुद कंगारू कोर्ट बन गई’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest