Wednesday, October 5, 2022

Ashwin vs Lyon: श्रीलंका के खिलाफ लायन का जलवा, अश्विन के लिए बजी खतरे की घंटी

More articles


Image Source : BCCI/GETTY
R Ashwin and Nathan Lyon

Highlights

  • श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट में लायन ने लिए 9 विकेट
  • लायन के खाते में आया 20वां फाइव विकेट हॉल
  • टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के करीब पहुंचे लायन

नाथन लायन ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस मैच में कंगारू स्पिनर लायन ने कुल नौ विकेट अपने नाम किए और ऑस्ट्रेलिया की झोली में जीत डाल दी। उन्होंने पहली पारी में करियर का 20वां फाइव विकेट हॉल हासिल किया। दूसरी पारी में भी वे पांचवें विकेट के करीब तक पहुंचे लेकिन सिर्फ एक विकेट से इस आंकड़े को छूने से चूक गए। लायन के इस शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने तीन दिनों के भीतर ही श्रीलंका को 10 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। उनकी गेंदबाजी और बेहतरीन लय से श्रीलंका के अलावा एक भारतीय क्रिकेटर भी चिंतित होंगे। लायन ने अपने प्रदर्शन से भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

लायन से अश्विन का रिकॉर्ड खतरे में

गॉल टेस्ट में नौ विकेट हासिल करके लायन अश्विन के और करीब आ गए हैं। अब कंगारू स्पिनर और भारतीय लीजेंड के बीच सिर्फ छह विकेट का फासला रह गया है। लायन ने गॉल में शानदार प्रदर्शन करके 109 टेस्ट में अपने विकेटों के आंकड़े को 436 तक पहुंचा दिया है। वहीं अश्विन के खाते में 86 टेस्ट में 442 विकेट हैं। यानी लायन छह और विकेट चटकाकर अश्विन के विकेटों की बराबरी कर सकते हैं।

लायन के पास अश्विन से आगे निकलने का मौका

ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच आठ जुलाई से गॉल के इसी मैदान पर खेलना है। एकबार फिर स्पिन की मददगार विकेट पर कंगारू स्पिनर के पास विकेटों से अपनी झोली भरने का पूरा मौका होगा। अगर लायन अगले मैच में भी फिरकी का ऐसा ही जाल बुनते हैं तो वे अश्विन के 442 विकेट के आंकड़े को पार कर सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांचवें टेस्ट में अश्विन भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हैं। टीम इंडिया को अगला टेस्ट अगस्त में वेस्टइंडीज के दौरे पर खेलना है। ऐसे में, अश्विन को पिच पर अपना जलवा दिखाने के लिए अभी एक महीने से ज्यादा इंतजार करना होगा।     

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest