Tuesday, October 4, 2022

Afridi on Kohli: अफरीदी का बड़बोलापन, कोहली की बल्लेबाजी को बताया ‘टाइम पास’

More articles


Image Source : GETTY
Shahid Afridi and Virat Kohli

Highlights

  • शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली पर कसा तंज
  • अफरीदी ने कहा टाइम पास से कोहली नहीं बनेंगे नंबर
  • पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए अफरीदी का जुबानी वार

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का विवादों से गहरा याराना रहा है। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह अपने बड़बोले बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं। इसी कड़ी में, अफरीदी ने विश्व क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली पर एक चुभने वाला कमेंट किया है। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान की सोच और एटिट्यूड पर सवाल खड़े किए हैं.

अफरीदी ने कोहली पर साधा निशाना

शाहिद अफरीदी ने कहा है कि कोहली में खेल को लेकर पहले जैसी कमिटमेंट अब नजर नहीं आती है। अफरीदी ने कोहली के खराब फॉर्म पर कहा है कि उनकी फॉर्म में वापसी कब होगी यह इस बात पर निर्भर करता है कि क्रिकेट को लेकर उनकी सोच और उनका व्यवहार कैसा रहता है. कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पिछला शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स, कोलकाता में हुए डे-नाइट टेस्ट में लगाया था। यानी विराट का शतक का सूखा पिछले ढाई साल से ज्यादा लंबे वक्त से चल रहा है।

कोहली की खराब फॉर्म पर अफरीदी का कमेंट

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी टीवी चैनल समा टीवी पर विराट कोहली की फॉर्म पर हो रही चर्चा के दौरान कहा, “क्रिकेट में खिलाड़ी की सोच सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होती है। यह वह चीज है जिससे पता चलता है इस खेल के लिए आपके अंदर कितना समर्पण है? पहले वह फॉर्म में थे क्योंकि वह अपने करियर में चोटी के बल्लेबाज बनना चाहते थे, बड़ा सवाल यह है कि क्या वे अब भी इसी लक्ष्य के साथ क्रिकेट खेलते हैं? बेशक, उनके पास क्लास है लेकिन क्या वह फिर से नंबर-1 बनना चाहते हैं? या फिर उन्हें लगता है कि वह सबकुछ हासिल कर चुके हैं। अब बस टाइम पास करना है।”

इंटरनेशनल क्रिकेट में खामोश है विराट का बल्ला

विराट कोहली पिछले ढाई साल से ज्यादा वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट में संघर्ष कर रहे हैं। 2020 में उन्होंने तीन टेस्ट में 19.33 की औसत से 116 रन बनाए, जबकि 2021 में 11 टेस्ट में 28.21 की औसत से 536 रन बनाए. वहीं 2022 में अबतक तीन टेस्ट में 37.82 की औसत से 189 रन बना चुके हैं। वहीं वनडे की बात करें तो कोहली ने 2022 में अबतक खेले छह मैच में 23.66 की औसत से सिर्फ 142 रन बनाए हैं। कोहली ने 2022 में खेले दो टी20आई में महज 69 रन बना सके हैं।

इंग्लैंड दौरे पर होगी कोहली की फॉर्म पर नजर

विराट कोहली गुरुवार को इंग्लैंड में होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए रवाना होंगे। इस मुकाबले से पहले उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में रेस्ट दिया गया था। इस दौरे पर कोहली के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें होंगी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest