Sunday, October 2, 2022

Aculys Pharma और SUSMED ने ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए दुनिया के पहले क्लिनिकल परीक्षण के संचालन के लिए एक अनुबंध में प्रवेश किया है – आज की हेडलाइंस

More articles


टोक्यो-() – एक्यूलिस फार्मा, इंक. (“एक्यूलिस फार्मा” मुख्यालय: मिनाटो-कू, टोक्यो, अध्यक्ष और सीईओ: कज़ुनारी सुनाबा), एक कंपनी जो न्यूरोलॉजी और मनोचिकित्सा के क्षेत्र में नई नवीन दवाओं के विकास और व्यावसायीकरण पर केंद्रित है, ने प्रवेश किया है। SUSMED, Inc., एक कंपनी जो डिजिटल दवा को बढ़ावा देती है, (“SUSMED” मुख्यालय: चुओ-कू, टोक्यो, सीईओ: टैरो यूएनो) के साथ एक अनुबंध में दुनिया की पहली1 ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का उपयोग कर कॉर्पोरेट प्रायोजित नैदानिक ​​परीक्षण। SUSMED द्वारा प्रदान की गई इस ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करने वाला क्लिनिकल परीक्षण CMIC Co., Ltd. (“CMIC” मुख्यालय: Minato-ku, Tokyo, राष्ट्रपति: Toru Fujieda) के सहयोग से आयोजित किया जाएगा, जो ड्रग डेवलपमेंट सपोर्ट में अग्रणी है ( सीआरओ), कई चिकित्सा संस्थानों के सहयोग से।

अनुसंधान और विकास के परिष्कार और नई दवा विकास की बढ़ती लागत के साथ, नैदानिक ​​परीक्षणों की दक्षता में सुधार करना दवा उद्योग में चुनौतियों में से एक है जिसे संबोधित करने की आवश्यकता है। ऐसे वातावरण में संसाधनों के कुशल उपयोग और दक्षता की खोज की आवश्यकता होती है। और समग्र रूप से समाज के लिए नई दवा विकास की उत्पादकता और गुणवत्ता में सुधार करना भी अत्यंत महत्वपूर्ण है। इन परिस्थितियों में, Aculys Pharma नई दवाओं के विकास और व्यावसायीकरण के लिए AI और डिजिटल तकनीकों का उपयोग करके नैदानिक ​​परीक्षणों की उत्पादकता और गुणवत्ता में सुधार करने के लिए काम कर रहा है।

SUSMED द्वारा विकसित नैदानिक ​​परीक्षण प्रणाली डेटा प्रविष्टि कार्य और निगरानी कार्य को कम करने में सक्षम बनाती है2 चिकित्सा संस्थानों द्वारा SUSMED- पेटेंट तकनीक का उपयोग करके जो ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करके ई-वर्कशीट और eCRF को बांधती है। कई मेडिकल पेपर प्रकाशित करने के अलावा3राष्ट्रीय कैंसर केंद्र के साथ SUSMED द्वारा किए गए नैदानिक ​​अनुसंधान को कैबिनेट कार्यालय नियामक सैंडबॉक्स द्वारा अनुमोदित किया गया है4. नियामक सैंडबॉक्स द्वारा किए गए सत्यापन परीक्षण का परिणाम जून 2020 में इंटरनेशनल मेडिकल जर्नल में प्रकाशित हुआ था5. इस परिणाम के साथ, स्वास्थ्य, श्रम और कल्याण मंत्रालय ने 4 दिसंबर, 2020 को एक नोटिस जारी किया कि जीसीपी मंत्रिस्तरीय अध्यादेश के तहत एक वैकल्पिक विधि के रूप में ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करके स्रोत डेटा सत्यापन (एसडीवी: स्रोत डेटा सत्यापन) की अनुमति है।

सीएमआईसी एक कुशल नैदानिक ​​परीक्षण प्राप्त करने के लिए इन प्रयासों को बढ़ावा देगा 1) चिकित्सा संस्थान में प्रणाली के संचालन का समर्थन, 2) ई-वर्कशीट और ईसीआरएफ के विकास के साथ सहयोग करना, और 3) सिस्टम के दायरे से बाहर के कार्यों को पूरक करना .

यह क्लिनिकल परीक्षण जो ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करता है, पारंपरिक तरीकों की तुलना में चिकित्सा संस्थानों और एसडीवी में डेटा प्रविष्टि के आसपास की प्रक्रियाओं की संख्या को काफी कम कर देता है, और चिकित्सा संस्थानों में आवश्यक सीआरए यात्राओं की संख्या को कम करने में भी योगदान देता है। इसके अलावा, ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर, यह उम्मीद की जाती है कि नैदानिक ​​​​परीक्षण डेटा की विश्वसनीयता में वृद्धि का असर होगा। इन विधियों के माध्यम से, हमारा लक्ष्य नई दवा के विकास के लिए आवश्यक नैदानिक ​​परीक्षण से संबंधित कार्य-धाराओं की दक्षता में सुधार करना है, और विश्वसनीयता से समझौता किए बिना नई दवा विकास लागत का अनुकूलन करना है।

ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करने वाला यह क्लिनिकल परीक्षण, जो जापान में चिकित्सा समस्याओं को हल करने का एक अग्रणी प्रयास है, सीएमआईसी, जापान की पहली सीआरओ कंपनी से जुड़ा है जो नई तकनीकों को अपनाने के लिए तैयार है। तीनों कंपनियों में से प्रत्येक की ताकत का लाभ उठाकर, हम नैदानिक ​​परीक्षणों की गुणवत्ता और दक्षता में सुधार लाने के लिए सहयोग करेंगे। ये तीन कंपनियां सामाजिक दृष्टिकोण से चिकित्सा मुद्दों की पहचान करके और उन्हें हल करने के लिए नई तकनीकों और बाहरी साझेदारियों का सक्रिय रूप से उपयोग करके जापानी समाज में योगदान देना जारी रखेंगी।

1 पबमेड (https://pubmed.ncbi.nlm.nih.gov/), एक चिकित्सा साहित्य सूचना डेटा बेस, और क्लीनिकलट्रायल.जीओवी (https://pubmed.ncbi.nlm.nih.gov/), नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन द्वारा प्रबंधित एक नैदानिक ​​परीक्षण सूचना डेटा बेस। https://www.clinicaltrials.gov/), यूरोपीय संघ के नैदानिक ​​परीक्षण रजिस्टर (https://www.clinicaltrialsregister.eu/ctr-search/search), एक नैदानिक ​​परीक्षण जानकारी यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी का डेटा बेस, और अन्य शोध उपकरण पर आधारित SUSMED अनुसंधान।

2 निगरानी कार्य: यह पुष्टि करने के लिए कार्य करें कि प्रोटोकॉल के अनुसार नैदानिक ​​परीक्षण ठीक से किए जा रहे हैं। कार्य में मूल चिकित्सा रिकॉर्ड को सीधे ब्राउज़ करके नैदानिक ​​परीक्षण डेटा की जाँच करके स्रोत डेटा सत्यापन भी शामिल है।

3 इचिकावा एट अल।, 2017, जेएमआईआर एमहेल्थ यूहेल्थ, मोटोहाशी एट अल।, 2019, जेएमआईआर

4 एक प्रणाली जो उत्पादकता सुधार के लिए विशेष उपायों पर अधिनियम के आधार पर नई प्रौद्योगिकियों और व्यापार मॉडल का उपयोग करके व्यावसायिक गतिविधियों में तेजी लाने के लिए नियामक सुधार को बढ़ावा देने के लिए स्थापित की गई है।

5 हिरानो एट अल।, 2020, जेएमआईआर

Aculys Pharma, Inc. के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी काज़ुनारी सुनाबा ने इस प्रकार कहा।

“हम SUSMED और CMIC के सहयोग से ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करके नैदानिक ​​परीक्षण करने में सक्षम होने के लिए खुश हैं क्योंकि Aculys Pharma डिजिटल तकनीक में नवीनतम का पूर्ण उपयोग करके नए चिकित्सीय तौर-तरीके प्रदान करने का प्रयास करता है। हम तीन कंपनियों के इस अग्रणी प्रयास की उम्मीद करते हैं, जिसका उद्देश्य नैदानिक ​​परीक्षणों की गुणवत्ता और दक्षता में सुधार करना है, नैदानिक ​​परीक्षण निगरानी कार्य के डिजिटल परिवर्तन का एहसास होगा और नई दवा विकास लागत के अनुकूलन में योगदान देगा। हम सक्रिय रूप से नई प्रौद्योगिकियों को पेश करना जारी रखेंगे जो पारंपरिक ढांचे से बंधे नहीं हैं और बाहरी भागीदारों के साथ सहयोग और भागीदारी करके जापानी स्वास्थ्य देखभाल के आसपास के सामाजिक मुद्दों को हल करने का लक्ष्य रखते हैं।

SUSMED, Inc. के अध्यक्ष और सीईओ टैरो यूएनो ने इस प्रकार कहा।

“नई चिकित्सा प्रौद्योगिकी के विकास में किए गए नैदानिक ​​परीक्षणों में, डेटा छेड़छाड़ की रोकथाम और लागत दक्षता मुद्दे रहे हैं। स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में चिकित्सीय ऐप विकसित करते समय, हम नैदानिक ​​विकास और निरंतर अनुसंधान और विकास में ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की संभावना पर ध्यान केंद्रित करने आए हैं। इस बार, हम नई अभिनव दवाओं के विकास और व्यावसायीकरण पर ध्यान केंद्रित करने वाली कंपनी, एक्यूलिस फार्मा के कॉर्पोरेट-प्रायोजित क्लिनिकल परीक्षण में ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करके दुनिया का पहला नैदानिक ​​परीक्षण करने के लिए सीएमआईसी के साथ सहयोग करने में सक्षम होने पर प्रसन्न हैं। हम मानते हैं कि ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग हमें कुशल और विश्वसनीय नैदानिक ​​विकास का एहसास कराने में सक्षम बनाता है और हम भविष्य की सामाजिक सुरक्षा के अनुकूलन और स्थिरता के लिए भी योगदान कर सकते हैं।”

सीएमआईसी कं, लिमिटेड के अध्यक्ष टोरू फुजीदा ने इस प्रकार कहा।

“सीएमआईसी की स्थापना 1992 में जापान के पहले सीआरओ के रूप में हुई थी और इसने दवा विकास के कई नैदानिक ​​परीक्षणों का समर्थन किया है। इस बार हम SUSMED के साथ Aculys Pharma के कॉर्पोरेट प्रायोजित क्लिनिकल ट्रायल में भाग ले रहे हैं। जबकि डिजिटलाइजेशन प्रक्रिया दक्षता में और तेजी लाएगा, हम पिछले 30 वर्षों में कई नैदानिक ​​​​परीक्षण अनुभवों के आधार पर सीएमआईसी के ज्ञान का उपयोग करके निगरानी कार्य में गुणवत्ता और नैदानिक ​​​​परीक्षणों की दक्षता में और सुधार करना जारी रखेंगे।

एक्यूलिस फार्मा, इंक. के बारे में

एक्यूलिस फार्मा एक बायोफार्मास्युटिकल कंपनी है जो न्यूरोलॉजी और मनोचिकित्सा के क्षेत्र में नवाचारों के विकास और व्यावसायीकरण पर केंद्रित है। इसका कॉर्पोरेट नाम “उत्प्रेरक टू एक्सेस” के दर्शन से बनाया गया था। न्यूरोसाइकिएट्री के क्षेत्र में नवीन चिकित्सा देखभाल के लिए एक सेतु के रूप में कार्य करने के उद्देश्य से, एक्यूलिस फार्मा नई फार्मास्यूटिकल्स का विकास और व्यावसायीकरण करता है और रोगियों, उनके परिवारों, स्वास्थ्य पेशेवरों और समाज को बेहतर चिकित्सा देखभाल के लिए नवाचार प्रदान करता है।

कंपनी का नाम: एक्यूलिस फार्मा, इंक।

पता: 2-14-4 किताओयामा, मिनाटो-कू, टोक्यो, जापान

प्रतिनिधि: कज़ुनारी सुनाबा

स्थापित: जनवरी 2021

यूआरएल: https://aculys.com

SUSMED, Inc के बारे में

SUSMED, Inc. एक R&D-उन्मुख कंपनी है जो डिजिटल मेडिसिन को बढ़ावा देती है। ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकी का उपयोग करने वाली नैदानिक ​​विकास सहायता प्रणाली प्रदान करने के अलावा, SUSMED, Inc. अनिद्रा और अन्य विकारों के लिए डिजिटल चिकित्सा विज्ञान विकसित करता है। SUSMED, Inc. ने ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी और डिजिटल चिकित्सा विज्ञान के चिकित्सा अनुप्रयोगों के लिए विभिन्न पेटेंट प्राप्त किए हैं।

नाम: SUSMED, इंक।

पता: 3-7-2 निहोनबाशी-होन्चो, चुओ-कू, टोक्यो

सीईओ: तारो यूएनओ

संस्थापक: फरवरी 2016

यूआरएल: https://www.susmed.co.jp/en/

सीएमआईसी समूह के बारे में

CMIC समूह की स्थापना 1992 में जापान में पहले अनुबंध अनुसंधान संगठन (CRO) के रूप में हुई थी। आज सीएमआईसी ग्रुप जापान में एक वैश्विक पदचिह्न के साथ सबसे बड़ा क्लिनिकल सीआरओ है, जो दवा विकास, नैदानिक ​​साइट प्रबंधन, निर्माण, नियामक परामर्श और अनुबंध बिक्री और विपणन समाधानों में व्यापक सेवाएं प्रदान करता है। सीएमआईसी ग्रुप फार्मास्युटिकल, बायोटेक और मेडिकल डिवाइस कंपनियों को जापानी बाजार में प्रवेश करने, एशिया में क्लिनिकल परीक्षण करने या अमेरिका, यूरोप, जापान और व्यापक एशिया में दवा विकास और निर्माण की जरूरतों को पूरा करने में मदद करता है। सीएमआईसी समूह के 7,000 से अधिक कर्मचारी हैं और वैश्विक स्तर पर 24 साइटें हैं। सीएमआईसी समूह और सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया नीचे दी गई वेबसाइट देखें।

https://en.cmicgroup.com/

कंपनी का नाम: सीएमआईसी कं, लिमिटेड

पता: हमामात्सुचो बिल्डिंग, 1-1-1 शिबौरा, मिनातो-कू, टोक्यो

प्रतिनिधि: टोरू फुजिदा

स्थापित: मार्च 1985 में स्थापित, 1992 में खोला गया

यूआरएल: https://www.cmicgroup.com/

[Disclaimer]

यहां निहित दवा उत्पाद (विकास के तहत यौगिक) से संबंधित जानकारी का उद्देश्य विज्ञापन या चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं है, बल्कि प्रबंधन जानकारी के प्रकटीकरण के लिए है।

सामग्री बिजनेस वायर द्वारा है। टुडे मीडिया की हेडलाइंस प्रदान की गई सामग्री या इस सामग्री से संबंधित किसी भी लिंक के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। टुडे मीडिया की हेडलाइंस सामग्री की शुद्धता, सामयिकता या गुणवत्ता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest