Friday, September 30, 2022

7000 पदों के लिए कल से करें आवेदन, जानें योग्यता,आयु और परीक्षा की तिथि

More articles


IBPS Clerk 2022 Recruitment Notification : बैंक की नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. इंस्टीट्यूट ऑफ पर्सोनेल बैंकिंग यानी आईबीपीएस कल 1 जुलाई से सरकारी बैंकों में खाली पड़े क्लर्क के हजारों पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. आवेदन के लिए शॉट नोटिस जारी किया गया है. आईबीपीएस (IBPS) क्लर्क भर्ती 2022 के लिए 1 जुलाई को विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 जुलाई 2022 है. इस बार लगभग 7000 पदों पर भर्तियां की जाएगी. विस्तृत नोटिफिकेशन आईबीपीएस वेबसाइट ibps.in पर कल जारी होगा. नोटिफिकेशन जारी होते ही आवेदन का लिंक एक्टिव हो जाएगा. 

ये मांगी गई है योग्यता 
पिछली बार के नोटिफिकेशन के आधार पर कहा जा सकता है कि जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो न्यूनतम 20 साल और अधिकतम 28 साल होनी चाहिए. 

जानें कब हो सकती है परीक्षा 
आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद आईबीपीएस क्लर्क भर्ती प्रारंभिक परीक्षा 2022 आयोजित की जाएगी. आईबीपीएस परीक्षा कैलेंडर 2022 के अनुसार क्लर्क भती परीक्षा 28 अगस्त, 3 और 4 सितंबर 2022 को आयोजित की जाएगी. आईबीपीएस क्लर्क भर्ती प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को मेन्स एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. मेन्स एग्जाम का आयोजन अक्टूबर 2022 में होगा. 

यह भी पढ़ें:

Rajasthan Anganwadi Bharti 2022: राजस्थान आंगनवाड़ी में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, ये है आवेदन की लास्ट डेट 

TS SSC Result 2022 Declared : तेलंगाना बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट, 90 फीसदी छात्रों ने पाई सफलता, लड़कियों ने मारी बाजी

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest