Tuesday, October 4, 2022

36 लाख का भ्रष्टाचार, फिर भी एक्शन नहीं: बर्खास्त करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोग; महिला सरपंच और सचिव ने किया है गबन

More articles


राजनांदगांव10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बर्खास्त करने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में लोग प्रदर्शन करने पहुंचे थे।

छत्तीसगढ के राजनांदगांव में महिला सरपंच और महिला ने सचिव ने मिलकर 36 लाख रुपए का भ्रष्टाचार कर दिया। दोनों दोषी भी पाए गए। मगर अब तक दोनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस बात से नाराज लोग शुक्रवार को सड़कों पर उतर गए और प्रदर्शन किया है। लोगों का कहना है कि इतने दिन हो गए। इसके बावजूद अब तक कार्रवाई नहीं हुई है। जो की गलत है। इन्हें बर्खास्त करना चाहिए। मामला जिले के भर्रेगांव ग्राम पंचायत का है।

बताया गया है कि ग्राम पंचायत भर्रेगांव में लाखों रुपए की लागत से सीसी रोड, नाली निर्माण सहित अन्य कार्य होने थे। लेकिन यह काम ठीक से हुए नहीं। इसके अलावा मनमाने तरीके से सरपंच एकता चंद्राकर और सचिव वेनिता सिन्हा ने पैसे भी निकाल लिए। इस मामले की शिकायत गांव के लोगों ने प्रशासन से की थी। जिसके बाद जनपद पंचायत और जिला पंचायत के अधिकारियों ने मामले की जांच भी की थी। जांच में दोनों दोषी पाए गए थे। जांच में ये भी पता चला कि दोनों ने मिलकर 36 लाख रुपए का गबन किया है।

प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल हुईं थीं।

प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल हुईं थीं।

डेढ़ महीने पहले हुई थी जांच

जांच पूरे हुए डेढ़ महीने से भी ज्यादा का समय हो गया है। कुछ दिन पहले लोगों ने कलेक्टर से कार्रवाई की मांग को लेकर शिकायत भी की थी। लेकिन कुछ हुआ नहीं। इसलिए शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोग नेशनल हाईवे 53 में पहुंच गए। लोग हाईवे में चक्काजाम के लिए जा रहे थे। लेकिन पुलिस ने इन्हें रास्ते में रोक लिया।

पुलिस ने चक्काजाम करने से पहले ही लोगों को रोक लिया।

पुलिस ने चक्काजाम करने से पहले ही लोगों को रोक लिया।

आश्वासन के बाद माने लोग

पुलिस के रोकने के बाद लोग सड़क पर है बैठ गए थे। लोगों ने जमकर नारेबाजी की। कहने लगे कि जब तक मांग पूरी नहीं होती। रास्ते से नहीं हटेंगे। इसके बाद मौके पर नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने काफी समझाया। तब जाकर लोग माने और मामला शांत हुआ। नायब तहसीलदार ने लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest