2022 हुंडई वेन्यू: आप सभी को पता होना चाहिए

49


मिड-लाइफ साइकल अपडेट अपने साथ अपडेटेड लुक, नया डुअल-टोन इंटीरियर और अतिरिक्त फीचर्स लेकर आता है।



विस्तार
तस्वीरें देखें

2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट की कीमत रुपये से शुरू होती है। 7.53 लाख (एक्स-शोरूम, भारत)

2019 में भारत में लॉन्च होने के बाद से, वेन्यू हुंडई के सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक रहा है, जिसकी भारत में 3 लाख से अधिक इकाइयाँ बिकीं। अब, हुंडई ने सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को एक नया रूप दिया है, जिसमें अद्यतन स्टाइल, इंटीरियर में बदलाव और नई विशेषताएं शामिल हैं। नए वेन्यू की कीमत अब 7.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती है। हम देखते हैं कि क्या बदला है।

यह भी पढ़ें: 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च; कीमतें यहाँ

बाहरी स्टाइलिंग

9r8cth1c

नई वेन्यू में कनेक्टेड टेल लैंप्स दिए गए हैं।

जबकि वेन्यू अपने मूल सिल्हूट को बरकरार रखता है, हुंडई ने अपने नवीनतम वैश्विक एसयूवी लाइन-अप के अनुरूप कुछ स्टाइलिंग विवरण लाए हैं। सामने, सबसे अधिक ध्यान देने योग्य परिवर्तन क्रोम इन्सर्ट के साथ नया ‘पैरामीट्रिक ज्वेल ग्रिल’ है और एक डार्क सराउंड है। इकाई उच्च-सेट क्लस्टर के साथ अच्छी तरह से मेल खाती है जिसमें पार्किंग रोशनी और संकेतक होते हैं। मुख्य हेडलैम्प इकाई बम्पर पर नीचे बैठती है और इसमें एकीकृत दिन चलने वाले तत्व होते हैं। फ्रंट बंपर भी नया है और इसमें सेंट्रल एयर-डैम के नीचे एक आयताकार ब्लैक-आउट सेक्शन है। एक अशुद्ध स्किड प्लेट तत्व लुक को पूरा करता है। अलॉय व्हील्स के नए डिज़ाइन के लिए डाउन साइड्स में थोड़ा बदलाव किया गया है। पीछे की तरफ सबसे अधिक ध्यान देने योग्य परिवर्तन पीछे की रोशनी है जो अब बड़ी हो गई है, एक एलईडी लाइटबार से जुड़ी हुई है और इसमें अलग-अलग डैश जैसे बिजली के तत्व हैं। पिछला बम्पर भी नया है और इसमें एक प्रमुख ब्लैक-आउट सेक्शन और फॉक्स स्किड प्लेट भी है।

यह भी पढ़ें: 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट लॉन्च की तारीख घोषित; डिजाइन स्केच का विमोचन

आंतरिक अपडेट

69lckj9o

नई हुंडई वेन्यू का इंटीरियर

केबिन में अभी भी वही डैशबोर्ड डिज़ाइन बरकरार है, हालांकि सबसे बड़ा बदलाव आउटगोइंग कार के ऑल-ब्लैक इंटीरियर से दूर जाना है। निचला डैशबोर्ड अब सीटों की तरह हल्के बेज रंग में समाप्त हो गया है। फैब्रिक अपहोल्स्ट्री अभी भी मानक बनी हुई है, केवल टॉप-स्पेक मॉडल में फैब्रिक और लेदर अपहोल्स्ट्री का मिश्रण मिलता है। केबिन में ड्राइवर सीट के लिए एम्बिएंट लाइटिंग और पावर एडजस्टेबिलिटी भी नया है – केवल 4-वे एडजस्टेबल, और रियर सीट बैकरेस्ट के लिए टू-स्टेप रिक्लाइन फंक्शन।

RL8fpaok

Hyundai Venue में टू-स्टेप एडजस्टेबल सीट बैक-रेस्ट, फर्स्ट इन क्लास फीचर मिलता है।

वेरिएंट, इंजन और गियरबॉक्स

नया वेन्यू कुल छह वेरिएंट्स- E, S, S+, S(O), SX और SX(O) में उपलब्ध है। बेस ई और एस वेरिएंट केवल परिचित 82 बीएचपी 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध हैं। S+ पूरी तरह से 98 bhp 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है जबकि S(O) नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल या 118 bhp 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। SX वैरिएंट केवल 1.2 पेट्रोल और 1.5 डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, जबकि पूरी तरह से लोडेड SX(O) केवल टर्बो-पेट्रोल और डीजल के साथ उपलब्ध है।

f9ta004g

वेन्यू में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के विकल्प मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट इंडिया लॉन्च हाइलाइट्स

1.2 पेट्रोल और 1.5 डीजल केवल मैनुअल गियरबॉक्स (पेट्रोल के लिए 5-स्पीड और डीजल के लिए 6-स्पीड) के साथ उपलब्ध हैं, जबकि 1.0 टर्बो-पेट्रोल में 6-स्पीड क्लच पेडल-लेस आईएमटी गियरबॉक्स या एक के साथ हो सकता है। 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक।

फीचर्स अपडेट

वेन्यू अब पहले से ज्यादा फीचर से भरा हुआ है। पूरी तरह से लोडेड वेरिएंट पर ध्यान केंद्रित करते हुए, अब इसमें नए एलईडी हेडलैम्प्स, रियर सीट बैकरेस्ट, एम्बिएंट लाइटिंग, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड टेक के साथ 60+ फीचर्स और 12 लैंग्वेज रिकग्निशन, होम टू कार फंक्शनलिटी वाया गूगल और एलेक्सा मिलता है। डीसीटी से लैस मॉडल के लिए वॉयस कमांड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पडल लैंप और ड्राइव मोड।

fsn2r19g

अन्य अपडेट में व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल स्टार्ट असिस्ट, ऑटो हेडलैम्प्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और 8.0-इंच टचस्क्रीन जैसे उपकरण बनाना शामिल है, जो अब मिड-स्पेक एस वेरिएंट से उपलब्ध हैं।

विभेदक उपकरण उपलब्धता

नई वेन्यू में बोनट के नीचे किस इंजन के आधार पर एक ही वेरिएंट के बीच फीचर अंतर भी मिलता है। S(O) ट्रिम में 1.2 पेट्रोल में आपको टर्बो के बड़े 16-इंच की तुलना में छोटे 15-इंच के पहिए मिलते हैं। यहां तक ​​कि क्रूज नियंत्रण और एक रियर वाइपर भी टर्बो संस्करण के लिए विशिष्ट हैं।

यह भी पढ़ें: Hyundai Venue Subcompact SUV ने भारत में 3 लाख यूनिट्स की सेल्स माइलस्टोन को पार किया

3हंस9पी8

इसी तरह, SX वैरिएंट में जाने पर, 1.2-लीटर पेट्रोल वैरिएंट में अभी भी छोटे स्टील के पहिए चलते हैं जबकि डीजल में आपको 16-इंच के अलॉय मिलेंगे। इसके अतिरिक्त, इसका एकमात्र पेट्रोल मॉडल है जो आपको ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक प्रदान करता है, हालांकि डीजल आपको वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी प्रदान करता है जिसमें पेट्रोल की कमी है – ब्लूलिंक से सुसज्जित टचस्क्रीन वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पलकारप्ले का समर्थन नहीं करता है। हालाँकि डीजल में आपको रिमोट इंजन स्टार्ट, क्रूज़ कंट्रोल और एक रियर वाइपर मिलता है जो SX पेट्रोल में नहीं है।

कीमत और प्रतिद्वंद्वी

वेन्यू की कीमत 1.2 पेट्रोल ई वेरिएंट के लिए 7.53 लाख रुपये से शुरू होती है। इस बीच टर्बो-पेट्रोल और डीजल की कीमतें 9.99 लाख रुपये से शुरू होती हैं। पूरी कीमत सूची इस प्रकार है:








वेरिएंट 1.2 एमपीआई पेट्रोल (एमटी) 1.0 टर्बो जीडीआई पेट्रोल (आईएमटी) 1.0 टर्बो जीडीआई पेट्रोल (डीसीटी) 1.5 सीआरडीआई डीजल (एमटी)
₹ 7,53,100
एस ₹ 8,70,400
इसलिए) ₹ 9,50,200 ₹ 9,99,900 ₹ 10,96,700।
एस+ ₹ 9,99,900।
एसएक्स ₹ 10,69,500। ₹ 11,42,500
एसएक्स (ओ) ₹ 11,92,000 ₹ 12,57,000 ₹ 12,32,000।

0 टिप्पणियाँ

वेन्यू का मुकाबला किआ सॉनेट, टाटा नेक्सन, मारुति विटारा ब्रेज़ा, टोयोटा अर्बन क्रूजर, महिंद्रा एक्सयूवी300, रेनॉल्ट किगर और निसान किक्स से है।

नवीनतम के लिए ऑटो समाचार तथा समीक्षाcarandbike.com को फॉलो करें ट्विटर, फेसबुकऔर हमारे को सब्सक्राइब करें यूट्यूब चैनल।





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here