Friday, September 30, 2022

16.40 करोड़ की ठगी का मामला: एक्सिस बैंक मैनेजर के घर से 3 लाख जब्त, 5 ठगों को भेजा गया जेल, 3 से पूछताछ

More articles


रायपुर22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फ्राॅड गैंग के मास्टर माइंड सहित 3 आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस को गैंग में शामिल कुछ और आरोपियों को क्लू मिला है।

एक्सिस बैंक की डूंडा शाखा में 16.40 करोड़ की ठगी में शामिल रायपुर-दुर्ग के पांच जालसाजों को गुरुवार को जेल भेज दिया गया है। फ्राॅड गैंग के मास्टर माइंड सहित 3 आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस को गैंग में शामिल कुछ और आरोपियों को क्लू मिला है। इस बीच पुलिस की टीम ने एक्सिस बैंक के मैनेजर संदीप रंजन के मकान में छापे मारी कर वहां से 3 लाख जब्त किए। शक है कि ये पैसा मंडी बोर्ड का है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक्सिस बैंक मैनेजर संदीप रंजन, कोटक महिंद्रा बैंक के गुलाम मुस्तफा, सौरभ मिश्रा, आबिद खान और समीर जांगड़े जेल दाखिल करवा दिया है।

पांचों को कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने 14 दिन के न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने का आदेश दिया। वहीं शुक्रवार को गैंग के मास्टर माइंड हैदराबाद से पकड़े गए सत्यनारायण वर्मा, सांई प्रवीण रेड्डी और के श्रीनिवास राव को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस अफसरों ने संकेत दिए हैं कि उनसे पूछताछ पूरी हो चुकी है। ऐसी दशा में अब उनसे पूछताछ नहीं की जाएगी।

12 खातेदारों की अब तक गिरफ्तारी नहीं
मंडी बोर्ड से जालसाजी कर चोरी किए गए पैसे 13 अलग-अलग बैंकों के खाते में जमा किए गए हैं। पुलिस अब तक सिर्फ एक ही खाते के मालिक को पकड़ सकी है। 12 अन्य खातेदारों तक पुलिस की टीम पहुंच चुकी है, लेकिन गिरफ्तारी किसी की नहीं की गई है, जबकि इन खातों से अन्य खातों में भी पैसा जमा है। इसमें रायपुर के 5 से ज्यादा खातेदार हैं।

एक महिला एनजीओ संचालिका के खाते में 2.40 करोड़ आए हैं। पुलिस उसकी गिरफ्तारी भी नहीं कर पाई है, जबकि पुलिस के पास 20 से ज्यादा खातों की जानकारी है। मुंबई में एक टीम ने वहां करीब एक दर्जन संदेही खातेदारों से पूछताछ की है। वहीं बैंक मैनेजर संदीप के खाते में 1.20 करोड़ जमा हुए हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest