Wednesday, October 5, 2022

10वीं और ITI पास के लिए नौकरी का शानदार मौका, देखें डिटेल्स

More articles


सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोग जल्द से जल्द नेवल डॉकयार्ड में निकले पदों पर आवेदन कर लें। नेवल डॉकयार्ड मुंबई द्वारा अप्रेंटिस के 338 पदों को भरा जाएगा। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट dasapprenticembi.recttindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 जुलाई 2022 है।

अप्रेंटिसशिप दो तरह की होगी यानी एक अप्रेंटिसशिप में एक साल की ट्रेनिंग होगी और दूसरी में दो साल की ट्रेनिंग होगी। एक वर्ष की अप्रेंटिसशिप में 303 पदों पर भर्ती होगी यानी इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रोप्लेटर, मरीन इंजन फिटर, फाउंड्री मैन, पैटर्न मेकर, मैकेनिक डीजल, मशीनिस्ट, पाइप फिटर, मेसन बिल्डिंग कंस्ट्रक्टर, टेलर, पेंटर आदि पद शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ दो वर्ष की अप्रेंटिसशिप में 35 वैकेंसी है जिसमें शिपराईट स्टील, रिगर व हीट ट्रीटर के पदों पर भर्ती होगी।

वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 338

उम्र सीमा
जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए यह आवश्यक है कि उनका जन्म 1 अगस्त 2022 से 31 अक्टूबर 2008 के बीच हुआ हो।

शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने वाला उम्मीदवार कम से कम 50 फीसदी अंको के साथ 10वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही वैकेंसी से संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है जिसमें छात्रों को कम से कम 65 फीसदी मार्क्स मिले हों।

सेलेक्शन प्रोसेस
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा 22 अगस्त को आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा में कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे जिसके लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास होंगे केवल उन्हें ही इंटरव्यू टेस्ट व स्किल टेस्ट में भाग लेने का मौका दिया जाएगा।

स्टाइपेंड
ट्रेंनिंग के पहले वर्ष में आईटीआई पास को 7,000 रुपये स्टाइपेंड प्रतिमाह दिए जाएंगे वहीं फ्रेशर को 6,000 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। इसके साथ ही दूसरे वर्ष में स्टाइपेंड की राशि में 10 फीसदी की वृद्धि की जाएगी।

Naval Dockyard Recruitment 2022 Notification



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest