Monday, October 3, 2022

हादसा नहीं, मोबाइल छीनने के लिए जज उत्तम आनंद को मारी गई थी ऑटो से टक्कर, जानें पूरा मामला 

More articles


Dhanbad Judge Uttam Anand Murder Case: धनबाद (Dhanbad) के जज उत्तम आनंद (Uttam Anand) की हत्या के मामले में मंगलवार को सीबीआई (CBI) की विशेष अदालत में सुनवाई हुई. सीबीआई की अपराध शाखा के विशेष लोक अभियोजक अमित जिंदल (Amit Jindal) ने अदालत में कहा कि, जज की हत्या दुर्घटना नहीं बल्कि जान बूझकर किया गया कृत्य है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लेकर फोरेंसिंक रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज, थ्रीडी इमेज और वीडियों फुटेज इस बात की पुष्टि करते हैं कि, आरोपियों लखन वर्मा (Lakhan Verma) और राहुल वर्मा (Rahul Verma) ने मोबाइल छीनने के लिए जानबूझकर जज को ऑटो से टक्कर मारी थी. 

सिर पर लगी चोट
अमित जिंदल ने कहा कि, ऑटो से लगी टक्कर के बाद जज के सिर पर गहरी चोट लगी और वो जमीन पर गिर पड़े, जिससे उनकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों ने भी अदालत के सामने अपने बयान में पुष्टि की है कि, जज के सिर पर लगी चोट पर्याप्त थी. सीबीआई की ओर से इस मामले में बुधवार को बहस की जाएगी. 

मोबाइल छीनने की बनाई योजना 
लोक अभियोजक अमित जिंदल ने बताया कि, गवाहों के बयान से ये स्पष्ट हो गया है कि, घटना के समय ऑटो लखन वर्मा चला रहा था और राहुल उसके बगल वाली सीट पर बैठा था. गवाहों ने दोनों की पहचान भी की है. दोनों आरोपियों के मोबाइल कॉल डिटेल्स रिकॉर्ड (सीडीआर) का हवाला देते हुए लोक अभियोजक ने कहा कि, दोनों ने पूजा टाकीज के सामने मोबाइल छीनने की तैयारी खी थी. लोक अभियोजक अमित जिंदल ने लखन वर्मा और राहुल वर्मा की तरफ से अपनी सफाई में दिए गए बयान का हवाला देते हुए कहा कि, दोनों पूजा टाकीज के सामने मिले थे और वहीं मोबाइल छीनने की योजना बनाई थी. 

मॉर्निंग वॉक कर घर लौट रहे थे जज उत्तम आनंद
बता दें कि, 28 जुलाई 2021, दिन- बुधवार, समय- सुबह 5 बजे. जज उत्तम आनंद मॉर्निंग वॉक कर अपने घर की ओर लौट रहे थे. सड़क पूरी तरह से सूनसान थी. जज साहब सड़क के किनारे एकदम बाईं ओर टहल रहे थे. उसी समय वहां पीछे से एक ऑटो रिक्शा आया. ऑटो रिक्शा सड़क के बीचों बीच सीधे चल रहा था, लेकिन फिर अचानक ऑटो रिक्शा जज उत्तम आनंद की तरफ मुड़ गया और उन्हें टक्कर मार दी. ये पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई थी.  

ये भी पढ़ें:

Jharkhand: कई सरकारी स्कूलों में रविवार के बजाय शुक्रवार को होने लगी छुट्टी, जांच में सामने आई चौंकाने वाली बात

Dhanbad: निर्माणाधीन पुल का मलबा ढहने से 4 मजदूरों कि दर्दनाक मौत, मालगाड़ी की वजह से हुआ हादसा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest