Friday, September 30, 2022

हरियाणा पर पूर्व CM की तंज जैसी बधाई: डॉ रमन ने सोशल मीडिया पर लिखा जीती हुई सीट हार गए कांग्रेसी, बधाई हो रिकॉर्ड कायम है

More articles


रायपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने हरियाणा की राज्यसभा सीट पर मिली हार की बधाई कांग्रेस को दी है। सियासी तंज कसते हुए डॉ रमन ने सोशल मीडिया पर लिखा है- बधाई हाे हारने का रिकॉर्ड कायम है। रमन सिंह ने लिखा असम, यूपी के बाद हरियाणा की लगभग जीती हुई राज्यसभा सीट से अजय माकन जी को हराना कांग्रेस की बड़ी उपलब्धि है।

पूर्व मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह का मैसेज।

पूर्व मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह का मैसेज।

हरियाणा का खास जिक्र विपक्षी दल भाजपा के नेता इस वजह से भी कर रहे हैं क्योंकि यहां वहां के विधायकों को लाकर रखा गया था। रायपुर के एक महंगे प्राइवेट रिजॉर्ट में विधायकों को रखकर पार्टी के हित में वोट करने की अपील की गई। हालांकि कांग्रेस ने हरियाणा के विधायकों को रायपुर लाए जाने को संकल्प शिविर नाम का कार्यक्रम बता दिया था। इतना कुछ करने के बाद हरियाणा की हार ने विपक्ष को बैठे-बिठाए मुद्दा दे दिया।

हरियाणा में क्रॉस वोटिंग
हरियाणा की दो राज्यसभा सीटों पर शुक्रवार को हुए मतदान में कांग्रेस को झटका देते हुए भाजपा और उसके द्वारा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने हरियाणा से राज्यसभा की दो सीटें जीत लीं। शर्मा को बीजेपी और जजपा का समर्थन प्राप्‍त था। हरियाणा की दो राज्‍यसभा सीटों पर भाजपा उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार और जजपा व भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा को विजयी घोषित किया गया। यहां कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने शर्मा के लिए क्रॉस वोट किया था।

छत्तीसगढ़ में हो चुका चुनाव
छत्तीसगढ़ के नए राज्यसभा सदस्य चुन लिए गए हैं। बिना किसी विरोध के रंजीत रंजन और राजीव शुक्ला को सांसद के तौर पर चुन लिया गया। छत्तीसगढ़ विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा ने दोनों के सर्टिफिकेट दिए। रंजीत रायपुर पहुंची हुई थीं, मगर सर्टिफिकेट लेने राजीव शुक्ला नहीं आए, उन्होंने अपने भाई को भेजा था।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest