Tuesday, October 4, 2022

सोनभद्र में प्रसव के लिए आई महिला से मारपीट और गाली-गलौज, पिता ने नर्स लगाया गंभीर आरोप

More articles


Sonbhadra News: यूपी के सोनभद्र (Sonbhadra) प्रसव के लिए आई महिला के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. ये घटना यहां के बभनी थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Centre) की है जहां सोमवार रात को प्रसव के लिए पीड़िता के साथ स्टाफ की नर्स और दाई ने मारपीट की. जिससे पीड़िता के बच्चे की मौत होने की बात कही जा रही है. प्रसव पीड़िता ने डिलवरी रूम के अंदर हुई मारपीट की बात पिता को बताई तो पीड़िता के परिजनों ने सीएचसी अधीक्षक से इसकी लिखित शिकायत की और कार्रवाई की मांग की. 

प्रसव के लिए आई महिला से मारपीट
जानकारी के मुताबिक घघरी गांव से गेंदालाल अपनी बेटी का प्रसव कराने बभनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे थे. वहां पर अस्पताल में कोई स्टॉफ नही मिला. कुछ देर बाद पहुंची स्टाफ नर्स, पीड़िता को बगैर देखे ही प्रसव ना होने की बात कह कर सोने चली गई. कुछ देर बाद दर्द बढ़ता देख लगभग चार बजे प्रसव पीड़िता के माता पिता ने नर्स को बुलाया. नर्स व दायी ने प्रसव कराने के लिए डिलेवरी रूम में ले गई जहां उन्होंने पीड़िता के साथ मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान जब प्रसव पीड़िता ने बच्ची को जन्म दिया पर बच्ची मरी हुई पैदा हुई आरोप है कि प्रसव के दौरान महिला के बच्चे की मौत हो गई. 

UP News: स्वास्थ विभाग का गजब खेल! तेरहवीं के अगले दिन डॉक्टर का हुआ ट्रांसफर, जानें क्या है पूरा मामला

पिता ने सीएचसी अधीक्षक से का शिकायत
इसी बीच स्टाफ ने पीड़िका के पिता से प्रसव के नाम पर 600 रुपये वसूल लिए. पीड़िता ने जब उसके साथ हुई घटना के बारे में पिता को बताया तो उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक से नर्स और स्टाफ की लिखित शिकायत की. इस शिकायत में बताया गया है कि डिलवरी रूम में उनकी बेटी के साथ मारपीट की गई और फिर बच्चे का मरा हुआ बताकर वहां से चली गई. उन्होंने कहा कि इस मामले में कड़ाई से जांच होनी चाहिए ताकि किसी और के साथ ऐसा न हो. 

सीएमओ ने इस मामले पर बताया कि उन्हें इस तरह की शिकायत मिली है. इस बात की जांच कराई जा रही है. अगर जांच में नर्स या कोई दोषी पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी. किसी भी मरीज के साथ अभद्रता ठीक नहीं है. इस तरह का दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें-

UP News: स्वास्थ्य विभाग में तबादलों से गड़बड़ हुई व्यवस्था, अब डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने किया तलब तो सामने आई ये बात



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest