Friday, September 30, 2022

सॉलिड स्टेट बैटरी मार्केट 2030 तक 18% सीजीएआर के साथ 3.4 बिलियन डॉलर को पार कर जाएगा – आज की सुर्खियां

More articles


संबद्ध बाजार अनुसंधान – लोगो

इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग का तेजी से विकास और उपभोक्ता और पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक्स अनुप्रयोगों से सॉलिड-स्टेट बैटरी की मांग में वृद्धि जो बाजार को चलाती है

पोर्टलैंड, ओरेगन, संयुक्त राज्य, 12 जुलाई, 2022 /EINPresswire.com/ – वैश्विक सॉलिड स्टेट बैटरी मार्केट 2030 तक 3.4 बिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है, जो 2021 से 2030 तक 18% की सीएजीआर से बढ़ रहा है। सॉलिड स्टेट बैटरी एक ऐसी तकनीक है, जो ठोस इलेक्ट्रोड और ठोस इलेक्ट्रोलाइट्स दोनों का उपयोग करती है। यह पारंपरिक लिथियम-आयन बैटरी का एक आदर्श विकल्प है। सॉलिड स्टेट बैटरी मौजूदा लिक्विड-आधारित लिथियम-आयन बैटरी की तुलना में छोटी, उच्च क्षमता वाली और सस्ती होती हैं। उद्योग के दिग्गज एक बैटरी विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जिसमें ठोस इलेक्ट्रोलाइट होता है और यह गैर-ज्वलनशील होता है। वर्तमान लिथियम-आयन बैटरी ज्वलनशील हैं और बहुत अधिक गर्मी पैदा करती हैं। नतीजतन, निर्माता बेहतर सॉलिड-स्टेट बैटरी के विकास और उपयोग पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

स्वास्थ्य देखभाल, पहनने योग्य और ड्रोन के क्षेत्रों में सॉलिड स्टेट बैटरियों के उपयोग में वृद्धि वैश्विक सॉलिड स्टेट रिचार्जेबल बैटरी के विकास को गति प्रदान करती है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक वाहनों में सॉलिड स्टेट बैटरियों की आवश्यकता में वृद्धि से बाजार की वृद्धि को बढ़ावा मिलता है। हालांकि, जटिल निर्माण प्रक्रिया और सॉलिड स्टेट बैटरी की उच्च लागत बाजार की वृद्धि को रोकती है। इसके विपरीत, सैमसंग और हुंडई सहित उद्योग के दिग्गजों द्वारा बाजार में निवेश में वृद्धि से बाजार के लिए भविष्य में ठोस राज्य बैटरी बाजार के विकास के अवसर प्रदान करने का अनुमान है।

नमूना पीडीएफ डाउनलोड करें@ https://www.alliedmarketresearch.com/request-sample/498

प्रकार के आधार पर, पोर्टेबल बैटरी सेगमेंट ने 2020 में लगभग 68.1% की उच्चतम बाजार हिस्सेदारी हासिल की, और ठोस राज्य बैटरी बाजार पूर्वानुमान अवधि के दौरान अपना प्रभुत्व बनाए रखने की उम्मीद है। पोर्टेबल उपकरणों में सॉलिड स्टेट बैटरियों को अपनाने में वृद्धि के लिए इसका श्रेय दिया जाता है। इसके अलावा, पोर्टेबल उपकरणों के उपयोग में निरंतर वृद्धि ने पोर्टेबल सॉलिड स्टेट बैटरी की मांग को बढ़ावा दिया है। इसके अलावा, टैबलेट, लैपटॉप, स्मार्टफोन और ई-रीडर या एमपी3 प्लेयर की मांग में वृद्धि के साथ, पोर्टेबल सॉलिड स्टेट बैटरी की मांग बढ़ने की उम्मीद है।

क्षमता के आधार पर, 20 एमएएच से 500 एमएएच सेगमेंट ने हासिल किया सबसे बड़ा बाजार हिस्सा राजस्व के मामले में 2020 में लगभग 72.8%, और पूर्वानुमान अवधि के दौरान अपना प्रभुत्व बनाए रखने की उम्मीद है। यह ऊर्जा भंडारण, पहनने योग्य और इलेक्ट्रिक वाहन सहित अनुप्रयोगों से ठोस राज्य रिचार्जेबल बैटरी की मांग में वृद्धि के लिए जिम्मेदार है। इसके अलावा, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्रों के तेजी से विकास से भविष्य में इस खंड के विकास को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

आवेदन के आधार पर, उपभोक्ता और पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक्स खंड ने राजस्व के मामले में 2020 में सबसे बड़ा हिस्सा रखा, और पूर्वानुमान अवधि के दौरान अपना प्रभुत्व बनाए रखने की उम्मीद है। यह वृद्धि विकासशील देशों में लैपटॉप, स्मार्टफोन और कंप्यूटर सहित उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स अनुप्रयोगों के लिए तेजी से शहरीकरण और उपभोक्ता व्यय के लिए जिम्मेदार है। इसके अलावा, बैटरी में तरल-आधारित इलेक्ट्रोलाइट्स से जुड़े सुरक्षा मुद्दों के प्रति चिंता बढ़ने से उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स अनुप्रयोगों से ठोस राज्य बैटरी की मांग बढ़ने की उम्मीद है, जो बदले में, पूर्वानुमान अवधि के दौरान बाजार की वृद्धि को चलाती है।

पूछताछ के विकल्प के लिए@ https://www.alliedmarketresearch.com/solid-state-batteries-market/purchase-options

क्षेत्र के अनुसार, बाजार का विश्लेषण चार प्रमुख क्षेत्रों जैसे उत्तरी अमेरिका, यूरोप, एशिया-प्रशांत और LAMEA में किया जाता है। यूरोप ने 2021-2030 तक 18.5% का उच्चतम सीएजीआर हासिल किया और पूर्वानुमान अवधि के दौरान सॉलिड स्टेट बैटरी मार्केट ट्रेंड में अपना दबदबा बनाए रखने की उम्मीद है। यह विशाल इलेक्ट्रिक वाहन उपभोक्ता आधार की उपस्थिति में वृद्धि, नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र के विकास और बैटरी ऊर्जा भंडारण प्रणालियों के उपयोग में वृद्धि के लिए जिम्मेदार है। इसके अलावा, जर्मनी, यूके, फ्रांस और स्पेन सहित देशों की उपस्थिति से यूरोप में सॉलिड स्टेट बैटरी बाजार के विकास में योगदान करने का अनुमान है।

वैश्विक ठोस राज्य बैटरी बाजार विश्लेषण प्रमुख सॉलिड स्टेट बैटरी उद्योग प्रतिभागियों की गहन जानकारी को शामिल करता है। रिपोर्ट में संचालन और प्रोफाइल करने वाले प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल हैं Cymbet Corporation Front Edge, Infinite Power Solution, Inc., Seeo Inc. (रॉबर्ट बॉश GmbH सब्सिडियरी) Saft, Excellatron सॉलिड स्टेट, Brightvolt, Inc., LG Energy Solution Ltd. सॉलिड पावर, इंक., पैथियन इंक., और सैमसंग एसडीआई कं, लिमिटेड।

सॉलिड स्टेट बैटरी मार्केट में काम करने वाले अन्य खिलाड़ी हैं STMicroelectronics NV, Toyota Motor Corporation, Sakti3 Inc. (Dyson Ltd. Subsidiary), Planar Energy Devices, Inc., QuantumScape, और Altairnano।

सॉलिड स्टेट बैटरी मार्केट @ पर विस्तृत COVID-19 प्रभाव विश्लेषण प्राप्त करें https://www.alliedmarketresearch.com/request-for-customization/498?reqfor=covid

COVID-19 का बाजार पर प्रभाव
• COVID-19 महामारी के प्रकोप के कारण लगाए गए लॉकडाउन के परिणामस्वरूप बैटरी क्षेत्र में विभिन्न उद्योगों में आयात और निर्यात और विनिर्माण और प्रसंस्करण गतिविधियों पर अस्थायी प्रतिबंध लगा, जिससे पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिक सहित उपभोक्ताओं से सॉलिड-स्टेट रिचार्जेबल बैटरी की मांग में कमी आई। वाहन।
• इसके अलावा, अक्षय ऊर्जा संयंत्रों, मोटर वाहन निर्माण उद्योगों और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माण उद्योगों के बंद होने से महामारी की अवधि के दौरान सॉलिड-स्टेट बैटरी बाजार के विकास में बाधा उत्पन्न हुई।

अध्ययन के प्रमुख निष्कर्ष
• 2020 में, उपभोक्ता और पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक्स खंड का वैश्विक सॉलिड स्टेट बैटरी बाजार में लगभग 42.5% हिस्सा था, और पूर्वानुमान अवधि के अंत तक अपना प्रभुत्व बनाए रखने की उम्मीद है।
• 2020 में, थिन फिल्म सेगमेंट की बाजार हिस्सेदारी 31.9% है, और राजस्व के मामले में 18.2% की दर से बढ़ने का अनुमान है।
• 2020 में, 20 एमएएच से 500 एमएएच सेगमेंट की बाजार हिस्सेदारी 72.8% थी, और राजस्व के मामले में 17.9% की दर से बढ़ने का अनुमान है।
• 500 एमएएच से अधिक वैश्विक सॉलिड स्टेट बैटरी बाजार में तेजी से बढ़ता हुआ खंड है, और 2021-2030 के दौरान 18.4% की सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है।

डेविड कोरिया
एलाइड एनालिटिक्स एलएलपी
+1 800-792-5285
हमें यहां ईमेल करें
सोशल मीडिया पर हमसे मिलें:
फेसबुक
ट्विटर
लिंक्डइन

लेख

सामग्री ईआईएन प्रेसवायर द्वारा है। टुडे मीडिया की हेडलाइंस प्रदान की गई सामग्री या इस सामग्री से संबंधित किसी भी लिंक के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। टुडे मीडिया की हेडलाइंस सामग्री की शुद्धता, सामयिकता या गुणवत्ता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest