Tuesday, October 4, 2022

सेल्फी लेने वाले पर्यटक का फोन वेसुवियस पर्वत की चोटी पर गिरा, उसे निकालते समय गड्ढे में गिर गया

More articles


नेपल्स, इटली में माउंट वेसुवियस के गड्ढे की एक तस्वीर। (एएफपी फाइल)

एक अमेरिकी पर्यटक इटली के प्रसिद्ध ज्वालामुखी माउंट वेसुवियस के गड्ढे में गिरने से बच गया, क्योंकि वह अपने फोन को पुनः प्राप्त करने के लिए हाथापाई कर रहा था, वाशिंगटन पोस्ट एक रिपोर्ट में कहा। घटना शनिवार को हुई, जब 23 वर्षीय अपने परिवार के साथ ज्वालामुखी पर लंबी पैदल यात्रा कर रहा था, आउटलेट ने आगे कहा। नेपल्स पुलिस ने स्थानीय मीडिया को बताया कि परिवार ने निषिद्ध राह पकड़ ली थी।

व्यक्ति की पहचान एनबीसी न्यूज ने फिलिप कैरोल के रूप में की है।

पद ने कहा कि जब वह व्यक्ति और उसका परिवार 4,000 फुट ऊंचे ज्वालामुखी के शीर्ष पर पहुंचा, तो उन्होंने एक सेल्फी क्लिक करके इस अवसर को मनाने का फैसला किया। सेल्फी क्लिक करते समय फोन उनके हाथ से छूट कर गड्ढे में जा गिरा।

फिर वह अपना फोन वापस पाने के प्रयास में गड्ढे में उतर गया, लेकिन संतुलन खोने के बाद कई मीटर गिर गया, अभिभावक अपनी रिपोर्ट में कहा।

स्थानीय गाइड, मिस्टर कैरोल को गड्ढे में गिरते हुए देखकर घटनास्थल पर पहुंचे। वे आदमी को बाहर निकालने के लिए खड़ी चट्टान पर चढ़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी बचाव अभियान में मदद के लिए एक हेलीकॉप्टर तैनात किया है।

एक सरकारी पर्यटन अधिकारी गेनारो लामेटा ने कहा, “आज सुबह एक पर्यटक, जिसके कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है… अपने परिवार के साथ वे निषिद्ध रास्ते पर निकले, गड्ढे के किनारे पहुंचे और #Vesuvius के मुहाने में गिर गए।” पर कहा फेसबुकइतालवी में पोस्ट के Google अनुवाद के अनुसार।

मिस्टर कैरोल के हाथ और पीठ पर मामूली चोटें आई हैं।

द गार्जियन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पर्यटक और उसके परिवार के सदस्यों पर स्थानीय पुलिस ने सार्वजनिक भूमि पर आक्रमण करने का आरोप लगाया है। यह समूह, जो कथित तौर पर बिना किसी टिकट के ज्वालामुखी तक पहुंचा था, ने एक ऐसा रास्ता अपनाया जो स्पष्ट रूप से बेहद खतरनाक होने के कारण निषिद्ध होने के रूप में चिह्नित किया गया था, यह जोड़ा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest