Friday, September 30, 2022

सीधे रिकॉर्ड स्थापित करना: रूसी ओपेरा स्टार पुतिन संबंधों पर पंक्ति से बाहर धुन

More articles


रूस-यूक्रेन युद्ध: रूसी सुपरस्टार सोप्रानो अन्ना नेत्रेबको ने यूक्रेन में युद्ध की निंदा की।

वियना, ऑस्ट्रिया:

रूसी सुपरस्टार सोप्रानो अन्ना नेत्रेबको ने बुधवार को यूक्रेन में युद्ध की निंदा की और कहा कि वह क्रेमलिन के करीबी होने की आलोचना के मद्देनजर संगीत कार्यक्रम रद्द करने के बाद मंच पर लौट आएंगी।

चूंकि कई रूसी कलाकारों को सार्वजनिक रूप से पुतिन के आक्रमण की निंदा करने या अपनी व्यस्तताओं को खोने के जोखिम का सामना करना पड़ता है, नेट्रेबको – दुनिया के सबसे प्रसिद्ध ओपेरा गायकों में से एक – ने फेसबुक पर कहा कि वह सीधे रिकॉर्ड स्थापित करना चाहती थी और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का समर्थन नहीं करती थी।

“मैं यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की स्पष्ट रूप से निंदा करती हूं और मेरी संवेदनाएं इस युद्ध के पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं,” उसने लिखा।

50 वर्षीय नेट्रेबको ने कहा कि वह “न तो किसी राजनीतिक दल की सदस्य हैं और न ही मैं रूस के किसी नेता से जुड़ी हूं”, और स्वीकार किया कि वह “पहचानती हैं और पछताती हैं कि अतीत में मेरे कार्यों और बयानों का गलत अर्थ निकाला जा सकता है”।

नेट्रेबको, जिन्होंने वर्षों से क्रेमलिन समर्थक विचारों को आवाज़ दी है, और 2014 में चुनाव लड़ने वाले डोनेट्स्क क्षेत्र में एक विद्रोही ध्वज के साथ पेश किया, ने कहा कि वह पुतिन से “केवल कुछ ही बार मिली थीं, मुख्य रूप से मेरी कला के लिए या उद्घाटन के अवसर पर पुरस्कार स्वीकार करने के लिए। ओलंपिक खेलों के “।

गायिका ने कहा कि उसे “रूसी सरकार से कभी वित्तीय सहायता नहीं मिली” और वह ऑस्ट्रिया में रहती है “जो मेरा टैक्स होम भी है”।

“मैं अपनी मातृभूमि रूस से प्यार करता हूं,” नेट्रेबको ने कहा, उनका उद्देश्य “केवल मेरी कला के साथ शांति और एकता को बढ़ावा देना है”।

Netrebko की वेबसाइट 25 मई को पेरिस में, 27 मई को मिलान में और 5 जून को लुज़र्न में आगामी उपस्थितियों को सूचीबद्ध करती है।

लेकिन न्यूयॉर्क में मेट्रोपॉलिटन ओपेरा ने कहा कि वह नेट्रेबको की स्थिति पर फिर से विचार करने के लिए तैयार नहीं है।

मौसम महाप्रबंधक पीटर गेल्ब के एक बयान में कहा गया है, “अन्ना के बयान को पढ़ने के बाद, हम अपनी स्थिति बदलने के लिए तैयार नहीं हैं।” “अगर अन्ना यह प्रदर्शित करते हैं कि उन्होंने लंबे समय में पुतिन से वास्तव में और पूरी तरह से खुद को अलग कर लिया है, तो मैं बातचीत करने के लिए तैयार हूं।”

रूसी आक्रमण के तुरंत बाद, नेत्रेबको ने कहा कि वह युद्ध का विरोध कर रही थीं, लेकिन उन्होंने सीधे तौर पर पुतिन की आलोचना करना बंद कर दिया – कुछ ऐसा जो उनके नवीनतम बयान से भी बचा था।

3 मार्च को, मेट ने कहा कि Netrebko आगामी न्यूयॉर्क प्रदर्शन से “मेट की शर्त का पालन नहीं करने के लिए वापस ले लिया है कि वह व्लादिमीर पुतिन के लिए अपने सार्वजनिक समर्थन को अस्वीकार कर देती है, जबकि वह यूक्रेन पर युद्ध छेड़ता है।”

रूसी कंडक्टर और क्रेमलिन के वफादार, वालेरी गेर्गिएव – वह भी जिसने नेट्रेबको की खोज की थी – को पिछले महीने म्यूनिख फिलहारमोनिक में उनकी भूमिका से हटा दिया गया था और पुतिन की आलोचना करने में विफल रहने के लिए कई प्रतिष्ठित कॉन्सर्ट हॉल में व्यक्तित्व गैर ग्रेटा घोषित किया गया था।

अन्य रूसी सितारे युद्ध के विरोध में मुखर रहे हैं।

प्राइमा बैलेरीना ओल्गा स्मिर्नोवा ने पिछले हफ्ते मास्को में बोल्शोई को डच नेशनल बैले में शामिल होने के लिए छोड़ दिया, यह कहने के बाद कि वह “मेरी आत्मा के सभी तंतुओं के साथ” युद्ध के खिलाफ थी।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest