Friday, September 30, 2022

सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र भरनी के 57 जवानों ने किया रक्तदान

More articles


Publish Date: | Thu, 07 Jul 2022 04:55 PM (IST)

बिलासपुर। सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र भरनी के संयुक्त चिकित्सालय द्वारा राष्ट्रीय डाक्टर्स डे पर रक्तदान महादान की कड़ी में 57 जवानों ने रक्तदान किया गया।

सीआरपीएफ के डीआइजी मेडिकल डा. राजपाल सूद पर्यवेक्षण में एवं प्रशासनिक अधिकारी डा. अश्लेषा कोहाड के मार्गदर्शन और रेडक्रास सोसाइटी बिलासपुर के सहयोग एवं डा. मोहित जंभुलकर पैथोलाजी , सिम्स अस्पताल एवं ब्लड बैंक शाखा के डाक्टरों की संयुक्त टीम की सराहनीय भूमिका रही। डा. कुलजीत जागीरदार ,डा. सुरेंद्र सागोडें ,डा. अजीत दिवाकर एवं डा. एके झा तथा अस्पताल के कार्यरत् कर्मचारियों के सहयोग से संपन्न् हुआ। सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र बिलासपुर के डीआइजी एलएन मिश्रा, अध्यक्ष कमला मिश्रा एवं उप कमांडेंट मयंक द्वारा रक्तदान देकर जवानों को प्रोत्साहित कर प्रेरित किया गया। अतिरिक्त सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र के कमांडेंट राम विलास गुप्ता एवं अधिकारी रक्तदान महादान के हिस्सेदारी निभाई। 57 जवानों ने रक्तदान कर मानवता का परिचय दिया । डीआईजी मेडिकल डा. राजपाल सिंह ने स्पष्ट किया कि रक्तदान शिविर सीआरपीएफ कैंप में संयुक्त अस्पताल बिलासपुर में आयोजित कर लोगों को रक्तदान महादान के लिए प्रोत्साहित किया ताकि भविष्य में जरूरतमंद लोगों को इसका लाभ मिल सके।

हास्पिटल एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन कोर्स के लिए इंटरव्यू नौ को

मुंगेली बीएससी हास्पिटल एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन कोर्स के लिए वाक इन इंटरव्यू जिला कलेक्टोरेट स्थित आगर सभाकक्ष में नौ जुलाई को दो बजे से किया जाएगा। डीईओ सतीश पांडेय ने बताया कि तीन वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए चार विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। इसके लिए इच्छुक अथ्यर्थी मूल दस्तावेज कक्षा दसवीं, बारहवीं, जाति, निवास एवं आधार कार्ड की स्वप्रमाणित छायाप्रति के साथ नौ जुलाई को प्रात: 11 बजे से दो बजे तक जिला कलेक्टोरेट स्थित आगर सभाकक्ष में उपस्थित होकर पंजीयन करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों का चयन कक्षा बारहवीं के प्राप्तांकों के आधार पर किया जाएगा।

कूल्हे के प्रत्यारोपण का हुआ सफल आपरेशन

मुंगेली मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिला चिकित्सालय के आपरेशन थियेटर में मुंगेली के 34 वर्षीय मो. करिमुद्दीन कुराशी का कूल्हे के प्रत्यारोपण का सफल आपरेशन किया गया। उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय में प्रथम प्रयास में ही प्रत्यारोपण का सफल आपरेशन किया गया है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest