Friday, September 30, 2022

सिविल जज के पदों पर यहां निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

More articles


गुजरात उच्च न्यायालय ने सिविल न्यायाधीशों (Civil Judges) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन जमा करने की ऑनलाइन प्रक्रिया 3 फरवरी से शुरू हुई थी और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 2 मार्च है. इच्छुक उम्मीदवार (Applicant) गुजरात उच्च न्यायालय (Gujarat High Court) की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) hc-ojas.gujarat.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के लिए होने वाली प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तारीख 15 मई है. इसके अलावा मुख्य परीक्षा (Mains Exam) 17 जुलाई को आयोजित की जाएगी. जबकि मौखिक साक्षात्कार 9 अक्टूबर को किया जाएगा.

ये है रिक्ति विवरण
यह भर्ती अभियान 219 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें से 112 रिक्तियां सामान्य श्रेणी के लिए हैं, 15 रिक्तियां एससी श्रेणी के लिए हैं, 33 रिक्तियां एसटी वर्ग के लिए हैं, 59 रिक्तियां सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़े वर्ग और 9 रिक्तियां शारीरिक रूप से अक्षम (Disabled) लोगों के लिए हैं.

आयु सीमा
आवेदन (Apply) करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क
अधिसूचना के अनुसार सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 01 हजार रुपये है. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति, सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े वर्ग, शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों (पीएच), और भूतपूर्व सैनिक श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में पांच सौ रुपये का भुगतान करना होगा.

गुजरात एचसी भर्ती आवेदन इस प्रकार करें

  • गुजरात एचसी की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) hc-ojas.gujarat.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज (Home Page) पर सिविल जज के कैडर में सीधी भर्ती (2022) के लिंक पर क्लिक करें.
  • ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें.
  • आवेदन पत्र भरें.
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की प्रति (Copy) अपने पास रखें.

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest