Sunday, October 2, 2022

समय सीमा की बैठक: सभी बच्चों को बेहतर शिक्षा व लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मिले: कलेक्टर

More articles


बिलासपुर11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अफसरों को निर्देश- ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिले पट्टा ।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने समय सीमा की बैठक में स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के अफसरों से कहा कि हर हाल में बच्चों को बेहतर शिक्षा और बच्चों के साथ आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही करने पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने जिले के सभी गौठानों के प्रगति की समीक्षा की और रीपा के तहत आजीविका गतिविधि बढ़ाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि गौठानों में फेंसिंग निर्माण, वेल्डिंग मशीन लगाकर भी महिलाओं को रोजगार दिया जा सकता है।

राजीव गांधी आश्रय योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि योजना के अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा लोगों को पट्टा मिलना चाहिए। जन स्वास्थ्य के मुद्दों को प्राथमिकता में लेते हुए तत्काल निराकरण करें। आम जनता, ग्रामीणों और किसानों को सुविधा देना शासन का लक्ष्य है। भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के प्रगति के संबंध में जानकारी ली।

राजस्व तथा अवैध कब्जा प्रकरणों के निराकरण में लाएं तेजी

कलेक्टर ने राजस्व प्रकरणों, अविवादित नामांतरण, विवादित नामांतरण, सीमांकन एवं बंटवारा, व्यपवर्तन, नक्शा-बंटाकन, डिजीटल हस्ताक्षर, खाता विभाजन, नजूल पट्टा आदि लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। त्वरित निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए। राज्य में डायवर्सन के संपूर्ण अधिकार एसडीएम को दिए हैं, इसलिए ऐसे प्रकरण जिले में नहीं आने चाहिए।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest