Friday, September 30, 2022

संयुक्त अरब अमीरात स्टन दक्षिण कोरिया ऑस्ट्रेलिया के साथ विश्व कप प्लेऑफ अर्जित करने के लिए | फुटबॉल समाचार

More articles


हरिब अब्दुल्ला सुहैल ने सभी महत्वपूर्ण गोल किए क्योंकि यूएई ने मंगलवार को दक्षिण कोरिया को 1-0 से हराकर कतर में विश्व कप के रास्ते में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशियाई क्वालीफाइंग प्लेऑफ में प्रवेश किया। दक्षिण कोरिया और ईरान ने क्वालीफाइंग के अंतिम दौर में पहले ही ग्रुप ए से सीधे कट बना लिया था, संयुक्त अरब अमीरात और इराक को ऑस्ट्रेलिया से मिलने का अधिकार अर्जित करने के लिए तीसरा स्थान हासिल करने के लिए एक कठिन लड़ाई में छोड़ दिया, जो ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर रहा। .

उस मैच के विजेता एक अंतर-महाद्वीपीय प्लेऑफ़ में दक्षिण अमेरिकी टीम से मिलेंगे, जिसमें विजेता विश्व कप के लिए आगे बढ़ेंगे।

मंगलवार को दुबई में हुई हार दक्षिण कोरिया की 10 मैचों में पहली हार थी क्योंकि वे ग्रुप ए में 23 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे, शीर्ष पक्ष ईरान से दो पीछे।

1990 में अमीरात केवल एक बार क्वाड्रेनियल शोपीस के फाइनल में रहे हैं, और हालांकि उन्हें केवल 23 प्रतिशत गेंद पर कब्जा करने की अनुमति दी गई थी, वे एक महत्वपूर्ण जीत हासिल करने के लिए 54 वें मिनट में दक्षिण कोरियाई रक्षा के माध्यम से एक गोल करने में कामयाब रहे। और 12 अंक पर समाप्त करें।

मोहम्मद अल-बलूशी ने एक हेड पास के साथ सहायता प्रदान की और 40-यार्ड रन के बाद सुहैल ने दक्षिण कोरियाई नेट के निचले दाएं कोने को एक बाएं पैर के शॉट के साथ पाया।

दक्षिण कोरियाई खिलाड़ियों ने बराबरी करने की पूरी कोशिश की लेकिन मेजबान टीम ने प्लेऑफ के रास्ते अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने की कोशिश की।

इराकी उम्मीदें लुप्त होती जा रही हैं

इराक़ ने राशिद स्टेडियम में दुबई से कुछ किलोमीटर की दूरी पर सीरिया का सामना किया, लेकिन अयमन हुसैन की 31 वें मिनट की स्ट्राइक से उन्हें समानता बहाल करने में मदद करने से पहले इराकी तीसरे मिनट में अला अल-दली के गोल से पिछड़ गए।

इराक ने प्लेऑफ में तभी जगह बनाई होगी जब उन्होंने सीरिया को हराया होगा और यूएई दक्षिण कोरिया से ड्रा या हार गया होगा। इससे पहले ईरान ने लेबनान को 2-0 से हराकर मशहद के इमाम रज़ा स्टेडियम में सरदार आज़मौन और अलीरेज़ा जहानबख्श के निशाने पर शीर्ष स्थान हासिल किया।

लेबनान के पास भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का एक बाहरी मौका था अगर वे जीत गए और यूएई और इराक मंगलवार को हार गए, लेकिन मेजबान टीम उनके लिए बहुत मजबूत थी क्योंकि वे ग्रुप ए में अपनी छठी हार के लिए दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे।

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया पर 1-0 से जीत के बाद सऊदी अरब ग्रुप बी में शीर्ष पर रहा और उसने जापान से एक अंक आगे 23 अंकों के साथ समाप्त किया।

पोर्ट सिटी जेद्दा में मार्टिन बॉयल के ग्रुप बी में अपने आखिरी मैच में ऑफसाइड होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास पहले हाफ में वीएआर द्वारा एक गोल को अस्वीकार कर दिया गया था।

65वें मिनट में पेनल्टी स्वीकार करने के साथ ही सॉकरोस अपनी तीसरी हार के लिए दुर्घटनाग्रस्त हो गया और सलेम अल-दवसारी ने अपने प्रयास में कोई गलती नहीं की।

प्रचारित

अन्य मैचों में ओमान ने चीन को 2-0 से हराया जबकि जापान, जो पहले ही कतर और वियतनाम के लिए क्वालीफाई कर चुका है, ने 1-1 से ड्रॉ खेला।

चीन के लिए, जो पहले केवल एक बार फाइनल में खेल चुका है, यह एक और निराशाजनक क्वालीफाइंग अभियान था क्योंकि वह ग्रुप बी में सिर्फ एक जीत और छह हार के साथ पांचवें स्थान पर रहा।

इस लेख में उल्लिखित विषय



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest