Tuesday, October 4, 2022

शहर में पसरी गंदगी, कलेक्टर ने अफसरों को लगाई फटकार: डेंगू के मरीज मिलने वाले वार्ड का कलेक्टर ने किया निरीक्षण, लोगों से कहा-आप भी सफाई रखें

More articles


जगदलपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

वार्ड का निरीक्षण करते कलेक्टर।

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सैंपलों की जांच में हरदिन पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। इधर लगातार बढ़ रहे आंकड़ों को देख प्रशासन भी हरकत में आ गया है। डेंगू से बचाव और रोकथाम के लिए लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है। इधर, शहर के महारानी वार्ड में डेंगू के मरीज मिलने के बाद कलेक्टर चंदन कुमार ने उस वार्ड का निरीक्षण किया। यहां पसरी गंदगी को देख उन्होंने अधिकारी-कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। साफ-सफाई करने निर्देश दिए।

कलेक्टर चंदन कुमार ने निगम के सफाई टीम के अधिकारी-कर्मचारी को व्यवस्था में आवश्यक सुधार कर नियमित नालीयों की सफाई करवाने के निर्देश दिए। साथ ही कचरा का उठाव समय पर करने कहा। आयुक्त नगर निगम को सफाई कार्यों के लिए मानव संसाधन बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होने शहर में बढ़ते डेंगू के मामलों को देखते हुए सभी वार्डों में घर-घर सर्वे और जागरूकता अभियान करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने निगम आयुक्त को फॉगिंग मशीन के माध्यम से दवाई का छिड़काव करने तथा कीचड़ नुमा स्थानों में चुना का छिड़काव करवाने कहा। निरीक्षण के दौरान रहवासियों से जल भराव, सफाई व्यवस्था और कचरा उठाव के संबंध में चर्चा भी किए। कचरा उठाने वाली गाड़ी के चालक से नियमित रूप से वार्ड में कचरा उठाने के निर्देश दिए।

कचरा उठाने वाली वाहन को नियमित वार्ड में आने को कहा।

कचरा उठाने वाली वाहन को नियमित वार्ड में आने को कहा।

महारानी वार्ड के बाद शहर के चंद्रशेखर वार्ड का भी निरीक्षण किया और डेंगू से प्रभावित मरीज के परिजनों से मुलाकात कर मरीज की तबियत की जानकारी ली। परिजनों ने बताया कि उनकी दुकान गोल बाजार में है जहां पर संभावित मच्छर हो सकता है। वहां पर दवाई का छिड़काव और सफाई की आवश्यकता है। इस पर कलेक्टर ने तुरंत निगम आयुक्त को गोलबाज़ार में दवाई छिड़काव करवाने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest