Sunday, October 2, 2022

शव सुपुर्द करने के लिए ASI ने मांगे 50 हजार: कहा-ऊपर तक देना पड़ता है; परिजनों ने वीडियो बना SP को सौंपा, सस्पेंड किया गया

More articles



भिलाई24 मिनट पहले

एसआई को रिश्वत देते हुए पीड़ित पक्ष

कुम्हारी थाने में पदस्थ एसआई प्रकाश शुक्ला को मर्ग जांच व शव सुपुर्द नामा के नाम पर रिश्वत लेना महंगा पड़ा। पीड़ित पक्ष ने रुपए लेने-देन का पूरा वीडियो बना लिया। इसके बाद यह वीडियो दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव को दिखाया गया। वीडियो देखने के बाद एसपी ने एसआई शुक्ला को लाइन अटैच किया और उसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक पंजाब राज्य के जिला फिरोजपुर थाना जीरा अंतर्गत नवरंग सिंहवाला गांव निवासी मनदीप सिंह (24) पिता अर्जुन सिंह ने 4 जुलाई को खुदकुशी कर ली थी। उसने कुम्हारी स्थित वर्धमान एजेंसी कंडरका में फांसी लगाकर खुदकुशी की थी। इस मामले की मर्ग जांच कुम्हारी थाने में पदस्थ एसआई प्रकाश शुक्ला को दी गई थी। परिजन एसआई से जल्द जांच पूरी कर शव सुपुर्द करने की मांग कर रहे थे।

आरोपी है कि टीआई शुक्ला 50 हजार रुपए रिश्वत लेने के बाद ही शव देने की बात कही। कहा कि इससे कम में काम नहीं चलेगा। ऊपर तक देना पड़ता है। इस पर पीड़ित पक्ष ने एसपी दुर्ग को फोन करके मदद की गुहार लगाई। एसपी ने उनसे कहा कि वह एसआई को रिश्वत देते हुए वीडियो बना लें। पीड़ित पक्ष ने एसआई प्रकाश शुक्ला को 45 हजार रुपए रिश्वत दिया और उसका वीडियो बनाकर एसपी को भेज दिया।

दुर्ग पुलिस ने जारी की अपील

इस घटना के बाद एसपी दुर्ग ने एक अपील जारी की है। उन्होंने कहा कि दुर्ग पुलिस ऐसी तमाम गतिविधियां जो आमजन और क़ानून के खिलाफ हैं उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही हेतु प्रतिबद्ध है। ऐसा कुछ भी होने पर आम और जागरूक नागरिक होने का फर्ज अदा करते हुए इसकी शिकायत सीधे एसपी दुर्ग से करें।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest