Tuesday, October 4, 2022

व्हिसलब्लोअर ने मेटा पर जलवायु परिवर्तन और कोविड की गलत जानकारी का आरोप लगाया

More articles


फेसबुक व्हिसलब्लोअर फ्रांसेस हॉगेन का प्रतिनिधित्व करने वाले गैर-लाभकारी संगठन ने सोशल नेटवर्क पर मेटा (पूर्व में फेसबुक) के खिलाफ दो नई शिकायतें दर्ज की हैं। निवेशकों को गुमराह करना जलवायु परिवर्तन और कोविड-19 के बारे में गलत सूचना से निपटने के अपने प्रयासों के बारे में बताया।

वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, दो शिकायतें व्हिसलब्लोअर एड द्वारा अमेरिकी सुरक्षा और विनिमय आयोग (एसईसी) की शिकायतों में दर्ज की गई हैं।

पहली शिकायत में फेसबुक पर आसानी से उपलब्ध जलवायु परिवर्तन की गलत सूचना की उपस्थिति का आरोप लगाया गया, जिससे फेसबुक का दावा है कि यह जलवायु इनकार से लड़ रहा है।

इसमें आंतरिक दस्तावेज भी शामिल हैं जो प्लेटफॉर्म पर जलवायु संबंधी झूठ के साथ कर्मचारियों के अपने अनुभवों का विवरण देते हैं।

क्लाइमेट एडवोकेसी ग्रुप स्टॉप फंडिंग हीट और रियल फेसबुक ओवरसाइट बोर्ड के नेतृत्व में एक नए अध्ययन के मुताबिक, इस साल फेसबुक पर क्लाइमेट इनकार और भी खराब हो गया है।

दूसरी शिकायत में आरोप लगाया गया कि कोविड -19 गलत सूचना से निपटने के लिए फेसबुक का वादा उसके कार्यों के साथ संरेखित नहीं हुआ।

द पोस्ट के अनुसार, शिकायत में एक आंतरिक दस्तावेज का हवाला दिया गया है जिसमें अप्रैल 2020 में गलत सूचना में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, साथ ही मई 2020 के रिकॉर्ड का भी हवाला दिया गया है जिसमें कर्मचारी सैकड़ों एंटी-संगरोध समूहों की उपस्थिति की ओर इशारा करते हैं।

पिछले साल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने फेसबुक और अन्य सामाजिक प्लेटफार्मों पर “लोगों की हत्या” करने का आरोप लगाया था कोविड-19 के बारे में गलत सूचना और इसके टीके, द वर्ज की रिपोर्ट करते हैं।

मेटा के प्रवक्ता ड्रू पुसाटेरी ने एक बयान में कहा, “गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए कोई एक आकार-फिट-सभी समाधान नहीं हैं, लेकिन हम इससे निपटने के लिए नए उपकरण और नीतियां बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

फेसबुक व्हिसलब्लोअर हाउगेन ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि मेटा जानबूझकर कम मदद, ऑनलाइन दुरुपयोग की रिपोर्टिंग और अपने फेसबुक प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा प्रदान करती है ताकि अमेरिका से बाहर रहने वाले लोगों के लिए लागतों को बचाया जा सके।

सोशल मीडिया और ऑनलाइन सुरक्षा पर ऑस्ट्रेलिया की चयन समिति से बात करते हुए, हौगेन ने प्रमाणित किया कि जब हानिकारक सामग्री की बात आती है तो फेसबुक “न्यूनतम” लेता है।

अन्य न्यायालयों की सरकारों के सामने हौगेन की पिछली उपस्थिति की तरह, उसने फेसबुक प्लेटफॉर्म के साथ मुख्य मुद्दों को अपने एल्गोरिदम के रूप में चिह्नित करना जारी रखा जो अत्यधिक सामग्री को धक्का देते हैं और अनुचित सामग्री की उच्च दर को रहने की अनुमति देने का निर्णय लेते हैं।

न्यूज़लेटर्स के लिए साइन अप करें

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें और नवीनतम तकनीक, गेमिंग, स्टार्टअप, गाइड कैसे करें, डील और बहुत कुछ पर अपडेट कभी न चूकें।

अपने विज्ञापनों के साथ हमारे दर्शकों तक पहुंचें

TechGenyz पर विज्ञापन परिणाम देता है। अपना ब्रांड बनाएं, वेबसाइट ट्रैफ़िक बढ़ाएं, योग्य लीड जेनरेट करें, और हमारे दर्शकों के साथ कार्रवाई करें। अपने ब्रांड के लिए सही विज्ञापन समाधान चुनें।

अभी साथी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest