Sunday, October 2, 2022

वेंचर स्टूडियो प्रोटोटाइप ने प्रस्तुतियों पर केंद्रित एक विशेष डिजाइन एजेंसी डेक शेरपा को लॉन्च किया – आज की प्रमुख खबरें

More articles


गोवा, भारत और डसेलडोर्फ, जर्मनी-()-वेंचर स्टूडियो प्रोटोटाइप ने डेक शेरपा के लॉन्च की घोषणा की है (www.decksherpa.com), एक विशेष डिजाइन एजेंसी जो प्रस्तुतियों पर केंद्रित है।

Microsoft PowerPoint विश्व स्तर पर प्रस्तुतियों के लिए जाने-माने सॉफ़्टवेयर है। चाहे निवेशकों को शामिल करना, नए कर्मचारियों को शामिल करना, उत्पाद सुविधाओं की व्याख्या करना, या वित्तीय अपडेट प्रदान करना – व्यापार और सरकारों में वरिष्ठ अधिकारियों ने दशकों से ऑन-स्क्रीन पावरपॉइंट स्लाइडशो का उपयोग किया है।

सरलता और सुंदर दृश्य जटिल अवधारणाओं को व्यापक दर्शकों के लिए सुलभ बनाते हैं। खराब चयनित इमेजरी के परिणामस्वरूप, शौकिया तौर पर चुने गए टाइपफेस और संरेखण की कमी के परिणामस्वरूप औसत दर्जे की प्रस्तुति सौंदर्यशास्त्र के कारण योग्यता के साथ एक विचार की सराहना नहीं की जा सकती है।

हालांकि नेता पहले छापों के मूल्य को समझते हैं – वे अक्सर कम आंकते हैं कि पेशेवर दृश्य सहायता का उपयोग करना कितना महत्वपूर्ण है। यह तेजी से बदल रहा है। प्रस्तुतकर्ता की वक्तृत्व क्षमता के बावजूद, प्रस्तुतियाँ सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह की छाप बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

“ज्यादातर लोग जो सोचते हैं उसके विपरीत, प्रस्तुतियों में एनिमेशन संदेश को बढ़ाने और संज्ञानात्मक भार को कम करने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण हैं। इसे अक्सर अनुपयोगी तामझाम के रूप में खारिज कर दिया जाता है। यह एक अच्छी प्रस्तुति को बेहतरीन बना सकता है। टेम्प्लेट कंपनी के ब्रांड व्यक्तित्व को सही मायने में प्रतिबिंबित करने की उनकी क्षमता में प्रतिबंधात्मक हैं, ”डेक शेरपा के बिजनेस हेड अमित वेंगुर्लेकर कहते हैं।

Synapse का हिस्सा, Prototyze की संचार डिजाइन फर्म – डेक शेरपा एक तेजी से विकसित होने वाला प्रेजेंटेशन-ओनली डिज़ाइन स्टूडियो है, जो बिक्री डेक से लेकर RFP प्रतिक्रियाओं तक के कई उपयोग के मामलों के लिए गुप्त हथियार रहा है।

“जो अच्छा लगता है, बिकता है। या कम से कम – बेचना आसान है। प्रस्तुतियों के साथ भी ऐसा ही है। एक उबाऊ प्रस्तुति एक अच्छी तरह से सिलवाया सूट की तरह है जो प्रस्तुतकर्ता को ध्यान देने योग्य और पिच तेज बनाता है। डेक शेरपा के प्रेजेंटेशन विशेषज्ञों की कई मंजिला लेन-देन और समाचार योग्य कॉर्पोरेट चालों में खेलने के लिए एक छोटी सी भूमिका रही है। पेशेवर रूप से डिज़ाइन किए गए पावरपॉइंट डेक में एक मामूली निवेश एक तेजी से लोकप्रिय हैक है जिसे वरिष्ठ नेता बदल रहे हैं। डेक शेरपा के सीईओ तन्मय मोदी कहते हैं, “फार्मास्युटिकल्स से लेकर फिनटेक स्टार्टअप्स और एयरलाइंस से लेकर कंसल्टिंग दिग्गजों तक – अच्छी तरह से तैयार किए गए प्रेजेंटेशन की मांग उद्योगों और कार्यों में कटौती करती है।”

अपेक्षाकृत कम समय में उच्च गुणवत्ता, यादगार परिणाम देने की क्षमता – कई वरिष्ठ व्यापारिक नेता महत्वपूर्ण प्रस्तुतियों के लिए डेक शेरपा की टीम पर भरोसा करते हैं।

स्रोत लिंक

सामग्री बिजनेस वायर द्वारा है। टुडे मीडिया की हेडलाइंस प्रदान की गई सामग्री या इस सामग्री से संबंधित किसी भी लिंक के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। टुडे मीडिया की हेडलाइंस सामग्री की शुद्धता, सामयिकता या गुणवत्ता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest