Tuesday, October 4, 2022

लंदन में करीना कपूर का ‘अद्भुत खाना’ है ये हेल्दी चिकन बिरयानी; Pic . देखें

More articles


कुछ समय के लिए बाहर घूमने के बाद, हम घर से बाहर हो जाते हैं और उस ‘घर का खाना’ को याद करने लगते हैं। चाहे आप भारत के अंदर यात्रा कर रहे हों या किसी विदेशी स्थान पर, दिन के अंत में, हम अपने पसंदीदा भारतीय भोजन का स्वाद लेना चाहते हैं। दाल चावल हो, रोटी सब्जी, या खिचड़ी- उस समय कुछ भी सुकून देने वाला लगता है। और करीना कपूर को एक कटोरी चिकन बिरयानी में आराम और सुकून मिलता है! एक्ट्रेस फिलहाल अपने परिवार के साथ लंदन में हैं। उसने पिछले हफ्ते यूके में चेक इन किया, और जब से उसकी यात्रा शुरू हुई है, वह अपने पलों को अपने प्रशंसकों के साथ साझा कर रही है। एक कैफे में अपनी पसंदीदा कॉफी पीने से लेकर रोलिंग स्टोन्स कॉन्सर्ट में भाग लेने तक, करीना और सैफ वास्तव में सबसे अच्छा समय बिता रहे हैं।

(यह भी पढ़ें: करीना कपूर और मलाइका अरोड़ा इस फिश करी को पसंद कर रहे हैं; बावर्ची लगता है!)

हाल ही में, जब अभिनेत्री ने यात्रा के अपने एक और पल को इंस्टाग्राम पर साझा किया, तो उन्हें चिकन बिरयानी का आनंद लेते देखा गया। कहानी में, उसने लिखा, “अद्भुत भोजन।” उन्होंने यूके में कॉपर चिमनी नामक पुरस्कार विजेता उत्तर भारतीय रेस्तरां को भी टैग किया। यहां उसकी कहानी पर एक नजर डालें:

करीना कपूर ने खाई इस बिरयानी का लुत्फ

जैसा कि करीना बड़े समय की खाने की शौकीन हैं, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उनका पसंदीदा भोजन बिरयानी है। बार-बार, अभिनेत्री ने उसी के लिए अपने प्यार को साबित किया है। वह अक्सर एक स्वादिष्ट बिरयानी खाने के बारे में पोस्ट करती है और खुद भी बनाती है! तो, अगर आप भी करीना की तरह एक प्लेट का आनंद लेना चाहते हैं, तो यहां हम आपके लिए चिकन बिरयानी की एक त्वरित और आसान रेसिपी लेकर आए हैं। इसे नीचे देखें:

(यह भी पढ़ें: करीना कपूर खान के वीकेंड बिंज में दिखाया गया हेल्दी केक और यम्मी कॉफी)

चिकन बिरयानी रेसिपी: यहां जानिए चिकन बिरयानी बनाने की विधि

चिकन को दही, धनिया पत्ती, हल्दी पाउडर, जीरा पाउडर, काली मिर्च पाउडर और नमक में मैरीनेट करें। धीमी आंच पर एक प्रेशर कुकर रखें, और जीरा, तेज पत्ते, दालचीनी, सौंफ, इलायची, लौंग, अदरक-लहसुन और कटा हुआ प्याज डालें। – प्याज के नरम होने पर इसमें मैरीनेट किया हुआ चिकन डालकर अच्छी तरह मिला लें. इसके बाद टमाटर और हरी मिर्च डालें और मिलाएँ। टमाटर के गलने के बाद, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर, धनिया पाउडर और काली मिर्च डालें। भीगे हुए चावलों को प्रेशर कुकर में डालें और पानी में डालें। चावल और चिकन को पकने दें। दो सीटी आने के बाद इसे निकाल लें और आनंद लें!

इस आसान चिकन बिरयानी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

इसे स्वयं आज़माएं, और हमें बताएं कि यह आपके लिए कैसा रहा!



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest