Friday, September 30, 2022

रोजर फेडरर ने रिकवरी में “चीजें धीरे-धीरे आगे बढ़ रही हैं” को स्वीकार किया | टेनिस समाचार

More articles


रोजर फेडरर ने कहा है कि उनकी रिकवरी में चीजें धीरे-धीरे आगे बढ़ रही हैं© एएफपी

रोजर फेडरर ने शनिवार को स्वीकार किया कि घुटने की सर्जरी से उबरने के उनके प्रयास में “चीजें धीरे-धीरे आगे बढ़ रही हैं”। 20 बार के ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी लगभग एक साल पहले विंबलडन में क्वार्टर फाइनल में हार के बाद से नहीं खेले हैं। इसके बाद उन्होंने अपने घुटने की तीसरी सर्जरी करवाई, जबकि उनकी विश्व रैंकिंग गिरकर 50 हो गई, जो 22 वर्षों में उनका सबसे निचला स्तर है।

फेडरर ने स्विस ब्रॉडकास्टर एसआरएफ से कहा कि वह अपने चार बच्चों के साथ “समय-समय पर खेलते हैं”, लेकिन “चीजें धीरे-धीरे आगे बढ़ रही हैं”।

वह अभी भी सितंबर के अंत में लंदन में लेवर कप में एक्शन में लौटने का इरादा रखता है, जब वह पहले ही अपना 41 वां जन्मदिन मना चुका होगा।

उन्होंने कहा, “अगस्त के अंत में मेरी सर्जरी हुई थी और लोग मुझसे पूछते हैं ‘तो, यह कैसा दिखता है?’ और हर बार मुझे जवाब देना होता है कि इसमें थोड़ा और समय लगेगा।”

फेडरर ने कहा कि वह “वर्तमान में (अपनी) शारीरिक स्थिति पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, ताकि कोई अधिभार न हो” और “सप्ताह में पांच से छह बार” जिम जाता है।

“मुझे बस धैर्य रखना है, मैं निरंतर प्रगति कर रहा हूँ।”

23-25 ​​सितंबर तक लेवर कप के बाद फेडरर पहले ही कह चुके हैं कि वह 24-30 अक्टूबर तक अपने गृहनगर बासेल टूर्नामेंट में खेलने का इरादा रखते हैं।

प्रचारित

अपने करियर में 103 ट्रॉफी के विजेता फेडरर ने 2021 में सिर्फ 13 और 2020 में सिर्फ छह मैच खेले।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest