Friday, September 30, 2022

रिवोल्यूशनरी ग्रीन हाइड्रोजन टेक्नोलॉजी कंपनी ने यूके फ्लेक्सिबल पावर ऑपरेटर के साथ उद्योग परिवर्तन समझौते पर हस्ताक्षर किए – आज की सुर्खियां

More articles


एचपीजी 1500 आरपीएम पर 71% हाइड्रोजन आउटपुट दिखा रहा है

एलएमएफ क्षमता संयंत्र प्रतिपादन

नए छोटे एलपीजी चालित तत्काल क्षमता संयंत्र

लैंडमार्क पावर होल्डिंग्स के साथ सौदा अक्षय ऊर्जा विकास का समर्थन करने वाले बिजली ग्रिड स्थिरता में उपयोग के लिए ग्रीन हाइड्रोजन का उत्पादन करना है।

“कहने के लिए यह एक अरब डॉलर का अवसर है जिसमें कोई प्रतियोगी वास्तव में इसे कम नहीं करता है”।

— डेविड न्यूमैन

लंदन, इंग्लैंड, 7 जुलाई, 2022 /EINPresswire.com/ — हाइड्रोजन पावर जनरेशन सॉल्यूशंस लिमिटेड, ‘एचपीजीएस’ (देखें www.hpgs.co.uk) दुनिया भर में उपलब्ध एकमात्र सही मायने में ग्रीन हाइड्रोजन उत्पादन तकनीक वाली एक कंपनी ने लैंडमार्क पावर होल्डिंग्स के साथ अपने अद्वितीय इलेक्ट्रो हाइड्रोजन जेनरेटर को साइट और संचालित करने के लिए एक सौदे के पहले चरण पर हस्ताक्षर किए जो ग्रिड स्थिरता के लिए बिजली के उत्पादन में सहायता के लिए हाइड्रोजन का उत्पादन करेंगे। . 2014 में गठित, एचपीजीएस ने दुनिया का एकमात्र हाइड्रोजन इलेक्ट्रोलाइजर विकसित किया है जो प्राकृतिक गैस संचालित जनरेटर से प्राप्त अपशिष्ट गर्मी, दबाव और जड़ता का उपयोग करके ग्रीन हाइड्रोजन का उत्पादन करने में सक्षम है। कोई अन्य इलेक्ट्रोलाइज़र इस उपलब्धि के लिए सक्षम नहीं है, क्योंकि अन्य सभी तकनीकों को हाइड्रोजन का उत्पादन करने के लिए बिजली की आवश्यकता होती है।

कंपनी के सीओओ मार्क गिलमोर ने कहा, “एचपीजीएस समाधान के बारे में सबसे रोमांचक बात यह है कि यह एकमात्र, ‘रियल ग्रीन’ हाइड्रोजन उत्पादन समाधान है जो आज दुनिया में कहीं भी उपलब्ध है। जैसा कि हम सभी जानते हैं, पीईएम इलेक्ट्रोलाइज़र को संचालित करने के लिए बिजली की आवश्यकता होती है, और आज सभी ‘ग्रीन हाइड्रोजन’ व्यवसाय मॉडल उन्हें चलाने के लिए अतिरिक्त पवन और सौर ऊर्जा का उपयोग करने पर आधारित हैं। हालांकि, जब तक अक्षय ऊर्जा दिन के 24 घंटे, साल में 365 दिन अचानक उपलब्ध नहीं हो जाती, जो स्पष्ट रूप से संभव नहीं है, हाइड्रोजन बनाने के लिए आवश्यक बिजली को अभी भी जीवाश्म ईंधन या कहीं और से आने की आवश्यकता होगी। एचपीजीएस इलेक्ट्रो हाइड्रोजन जेनरेटर को बिजली की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।”

एचपीजीएस वर्तमान में यूके में अपने समाधान के रोल-आउट के लिए कई फंडिंग भागीदारों के साथ चर्चा कर रहा है। वाणिज्यिक निदेशक डेविड न्यूमैन ने कहा, “आज तक की चर्चा में यह स्पष्ट हो गया है कि आज हमारे पास दुनिया में सबसे नवीन प्रौद्योगिकी समाधान उपलब्ध हैं, लेकिन फाइनेंसर सामान्य सीधे-सीधे के अलावा, फंडिंग समाधानों के साथ सफलतापूर्वक नवाचार करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ऑफ-द-बॉक्स P&L स्प्रेडशीट टेम्प्लेट। ‘ग्रीन हाइड्रोजन’ अवसर से जुड़े कई परिवर्तनीय प्रोत्साहन और जुर्माना के लिए नई और अभिनव फंडिंग साझेदारी की आवश्यकता होती है और मैं सुझाव दूंगा कि इच्छुक फंडर्स पहले बातचीत के लिए हमसे संपर्क करें, क्योंकि पिच-डेक और जैसे समझने के लिए आवश्यक चर्चाओं में कटौती नहीं करेंगे यह अवसर वास्तव में कितना बड़ा है!” डेविड ने जारी रखा, “यह कहने के लिए कि यह एक बहु-अरब डॉलर का अवसर है जिसमें कोई भी प्रतियोगी वास्तव में इसे कम नहीं करता है”। अधिक जानकारी के लिए एचपीजीएस से 0207 096 1373 पर संपर्क करें

डेविड न्यूमैन
हाइड्रोजन पावर जनरेशन सॉल्यूशंस लिमिटेड
+44 20 7993 5307
हमें यहां ईमेल करें

HPGS बहु $Bn अवसर

लेख

स्रोत लिंक

सामग्री ईआईएन प्रेसवायर द्वारा है। टुडे मीडिया की हेडलाइंस प्रदान की गई सामग्री या इस सामग्री से संबंधित किसी भी लिंक के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। टुडे मीडिया की हेडलाइंस सामग्री की शुद्धता, सामयिकता या गुणवत्ता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest