Sunday, October 2, 2022

​राजस्थान में प्रोटेक्शन ऑफिसर के इतने पदों पर होगी भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

More articles


RPSC Protection Officer Recruitment 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा प्रोटेक्शन ऑफिसर के पदों पर भर्ती (Protection Officer Jobs 2022) करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. जिसके अनुसार अभ्यर्थी 11 जुलाई से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. वहीं, भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 09 अगस्त तय की गई है.

रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के द्वारा आरपीएससी राज्य में प्रोटेक्शन ऑफिसर के 4 पदों पर भर्ती करेगा. इनमें अनुसूचित जाति के लिए 3 पद और अनुसूचित जनजाति के लिए 1 पद आरक्षित किया गया है. इन्हे वेतन मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत मिलेगा.

शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय /संस्थान से एलएलबी या सोशल वर्क में मास्टर्स की डिग्री होनी जरूरी है.

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

आवेदन शुल्क
प्रोटेक्शन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को शुल्क का भुगतान करना होगा. इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को 350 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन  लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन
इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर 11 जुलाई से 9 अगस्त 2022 के मध्य ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

​Odisha Board 10th Result: 10वीं की परीक्षा में पास हुए BJD विधायक, 58 वर्षीय अंगद कन्हार को मिली फर्स्ट डिवीजन

​​CBSE Results 2022 Date: सीबीएसई इस दिन तक जारी कर सकता है बोर्ड परीक्षा के नतीजे, ऐसे कर सकेंगे चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest