Sunday, October 2, 2022

राजस्थान और हरियाणा की घटना के विरोध में दो जुलाई को बिलासपुर बंद की घोषणा

More articles


Publish Date: | Fri, 01 Jul 2022 02:42 PM (IST)

बिलासपुर। राजस्थान और हरियाणा में हुई हिंदू युवकों की हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल ने बिलासपुर समेत प्रदेशव्यापी बंद करने की आह्वन किया है। दो जुलाई को पूरे छत्तीसगढ़ में दुकान , व्‍यापार बंद रहेगा। देश मे हो रहे हिंसा को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग राज्य व केंद्र सरकार से की है। बेवजह की लोगों की हत्या की जा रही है। आतंक के विरोध में प्रदेश बंद की घोषणा की गई है।

विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि उदयपुर, हरियाणा के परवल व अन्य राज्यों में हिंदुओं की हत्या की जा रही है। हिंदु समाज को डराने का प्रयास किया जा रहा है। उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हिंदू समाज ऐसी किसी भी चुनौती का जवाब देने में सक्षम है। उदयपुर में जिस तरह कन्हैया लाल की निर्मम हत्या हुई, उससे मानवता कलंकित हुई है और हिंदू समाज को डराने व देश में अशांति फैलाने की कोशिश की गई है। इसी के विरोध स्वरूप प्रदेशव्यापी बंद का आह्वान किया गया है ।

छत्तीसगढ़ के समस्त हिंदू समाज, सज्जन शक्ति, स्वयंसेवी संगठनों और व्यापारी संगठनों से इस प्रदेशव्यापी बंद में शामिल होने और उसका समर्थन कर अपना व्यवसाय बंद रखने की अपील की है। ताकि सरकार और प्रशासन को कड़ा संदेश दिया जा सके। उन्होंने कहा की उदयपुर जैसी घटना की पुनरावृत्ति न हो। इसमें अंकुश लगाने के लिए सरकार और प्रशासन बाध्य हो, इसके लिए बंद का आह्वान किया गया। सुबह शहर में मोटरसाइकिल रैली निकाली जाएगी। रैली में बड़ी संख्या में हिंदू भाइयों को शामिल होने की अपील की गई है।

संविधान और कानून के अनुसार चलेगा देश

विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल के पदाधिकारियों ने कहा कि देश संविधान और कानून के अनुसार चलता है। पिछले कुछ दिनों से कानून का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा। आतंकवादी विचारधारा के लोगों को विरोधी विचार वाले व्यक्ति की हत्या कर रहे हैं। देश मे प्रत्येक व्यक्ति को स्वतंत्र रूप से बोलने, किसी को मानने का अधिकार है।

Posted By: Abrak Akrosh

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest