Tuesday, October 4, 2022

रांची में कर्फ्यू के बीच और कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था, 33 घंटे बाद इंटरनेट सेवा बहाल

More articles


Jharkhand Curfew: रांची में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद असमाजिक तत्वों ने पैगंबर मोहम्मद के संबंध में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली बीजेपी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुख्य सड़क पर जमकर बवाल किया गया था. साथ ही हनुमान मंदिर तक भारी पथराव और हिंसक संघर्ष देखने को मिला था. इस हिंसक संघर्ष के बाद पुलिस ने कर्फ्यू लगा दिया था. अब झारखंड में कर्फ्यू के बीच सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है. हालांकि 33 घंटे के बाद यहां इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है.

33 घंटे बाद इंटरनेट सेवा बहाल
वहीं रांची में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी. पूरे शहर में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई थी. लेकिन अब पूरे 33 घंटे के बाद यहां इंटरनेट सेवा फिर से बहाल कर दी गई है.  पुलिस ने बताया कि हनुमान मंदिर पर हुए पथराव और हिंसक संघर्ष में रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, स्थानीय डेली मार्केट के थानेदार समेत दर्जन भर पुलिसकर्मी और दूसरे लोग घायल हो गये थे. पुलिस को हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े और हवा में गोलियां चलानी पड़ी थी. गोलीबारी करनी पड़ी. घटना के बाद हालात को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त छविरंजन ने रांची शहर में तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू लगा दिया गया था.

लोगों को घर में रहने की मिली चेतावनी
बता दें कि कर्फ्यू के आदेश के बाद पुलिस लोगों से घर के भीतर रहने की चेतावनी और बिना इमरजेंसी के बाहर नहीं निकलने की सलाह दे रही है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि उपद्रवियों की गोलीबारी और पथराव में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और डेली मॉर्केट के थानाध्यक्ष समेत अनेक पुलिसकर्मी के अलावा दर्जन भर आम लोग भी घायल हो हुए हैं. घायलों में से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें:

Ranchi Violence: रांची हिंसा को लेकर बड़ा खुलासा, यूपी के सहारनपुर से आए लोगों ने भड़काई हिंसा – जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand Crime News: महिला को डायन बताकर पहले लाठी-डंडों की पिटाई, फिर जहर पिलाकर पहाड़ से फेंका, 24 गिरफ्तार



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest