Tuesday, October 4, 2022

रतन टाटा को महाराष्ट्र के HSNC विश्वविद्यालय द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया

More articles


राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने रतन टाटा को मानद डॉक्टर ऑफ लिटरेचर प्रदान किया।

मुंबई:

टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा को मानद डी.लिट से सम्मानित किया गया है। महाराष्ट्र के दूसरे राज्य क्लस्टर विश्वविद्यालय, एचएसएनसी विश्वविद्यालय द्वारा समाज के लिए उनके अद्वितीय योगदान की सराहना के रूप में।

महाराष्ट्र के राज्यपाल और विश्वविद्यालय के चांसलर भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को आयोजित विश्वविद्यालय के विशेष दीक्षांत समारोह में टाटा को डिग्री प्रदान की।

विश्वविद्यालय का मानना ​​​​है कि रतन टाटा विकास, शिक्षा और सभी के उत्थान के दर्शन को दर्शाता है, जो एचएसएनसी विश्वविद्यालय, मुंबई के दृष्टिकोण के साथ भी प्रतिध्वनित होता है और समाज के लिए उनके अद्वितीय योगदान की सराहना के रूप में, विश्वविद्यालय ने उन्हें अपने पहले पुरस्कार से सम्मानित किया। – हमेशा मानद उपाधि।

श्री कोश्यारी ने कहा, “रतन टाटा सिर्फ एक उद्योगपति या कॉरपोरेट आइकन नहीं हैं, वह एक महान इंसान हैं, जो विनम्रता, मानवता और नैतिकता के मूल्यों का पोषण करते हैं। एचएसएनसी विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की मानद उपाधि स्वीकार कर टाटा ने हम सभी को सम्मानित किया है।” अपने दीक्षांत समारोह में।

अपने स्वीकृति भाषण में, रतन टाटा ने कहा, “इस विश्वविद्यालय का गठन आने वाले भविष्य में ईमानदारी, उद्देश्य और जिम्मेदारी के साथ हमारे देश का नेतृत्व करने की क्षमता वाले युवाओं को बनाने के उद्देश्य से किया गया है। मैं मानद उपाधि प्राप्त करने के लिए आभारी हूं। विश्वविद्यालय, यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है”।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest