Monday, October 3, 2022

यूपी में आज इन जगहों पर हो सकती है बूंदा-बांदी, कल से भारी बारिश का अलर्ट

More articles


UP Weather Report Today 07 July 2022: यूपी (UP) में इन दिनों उमस भरी गर्मी ने परेशान कर रखा है. हालांकि, राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में आसमान में बादल छाए हुए हैं तो वहीं कई जगहों पर रुक-रुककर बूंदा-बांदी भी जारी है, लेकिन प्रदेश में अच्छी बारिश का अभी भी इंतजार है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पश्चिम यूपी में 8 और 9 को जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी यूपी में भी कई जगहों पर हल्की बारिश होने का अनुमान है. 

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को आगरा, अलीगढ़, बागपत, बरेली, गाजियाबाद, मेरठ, मथुरा, झांसी, बांदा, ललितपुर, हमीरपुर, जालौन, महोबा, चित्रकूट और गोरखपुर सहित कई जिलों में बूंदा-बांदी के आसार  हैं. दूसरी तरफ प्रदेश के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि गुरुवार को यूपी के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहने वाला है?

लखनऊ मौसम
लखनऊ में गुरुवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 57 दर्ज किया गया है.

वाराणसी मौसम
वाराणसी में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां भी हल्के बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 55 है.

प्रयागराज मौसम
प्रयागराज में अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हल्के बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक-दो बार बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 75 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर मौसम
कानपुर में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. प्रयागराज की तरह ही यहां मौसम रहने वाला है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 58 है.

ये भी पढ़ें- यूपी के वो कद्दावर नेता, मंत्री रहते हुए जिनकी बोली तूती, लेकिन खा चुके हैं जेल की हवा

गोरखपुर मौसम
गोरखपुर में अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हल्के बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 47 दर्ज किया गया है.

अयोध्या मौसम
अयोध्या में अधिकतम तापमान 41.2 और न्यूनतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक 25 दर्ज किया गया है और ‘अच्छा’ श्रेणी में है.

मेरठ मौसम
मेरठ में अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ने के आसार हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 73 दर्ज किया गया है.

आगरा मौसम
आगरा में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हल्के बादल छाए रहेंगे और बारिश के आसार हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 35 दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- UP News: सपा MLA पल्लवी पटेल के बीमार होने पर डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का ट्वीट, कही ये बात



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest