Monday, October 3, 2022

यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर CM योगी ने किया ये ऐलान

More articles


UP Board Result 2022 upresults.nic.in, UP board sarkari result 2022, upmsp Class 10, 12 Result Updates: उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board) के 47 लाख छात्रों को अपने रिजल्ट का इंतजार है। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा। यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा के रिजल्ट की तारीख किसी भी समय आ सकती है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने बोर्ड के अधिकारियों को जल्दी नतीजे घोषित करने के लिए निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को जल्द रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि परिणाम समय से जारी किए जाएं। सीएम बुधवार को अफसरों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा होगी, ऐसे में बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम समय से जारी कर दिया जाए। साथ ही इसकी पूर्व सूचना अभिभावकों और परीक्षार्थियों को जरूर दी जाए।

बोर्ड परीक्षा में शामिल 47 लाख छात्र ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इस वर्ष बोर्ड की परीक्षा 24 मार्च से 13 अप्रैल 2022 तक आयोजित कराई गई थी।

38 स्कूलों की मान्यता रद्द होगी?
लखनऊ में 38 स्कूलों की मान्यता को रद्द करने का प्लान तैयार किया गया है। लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 38 स्कूलों की मान्यता रद्द करने की तैयारी कर ली है। इन स्कूलों ने 100 दिन बीत जाने के बाद भी रिसोर्स मैपिंग की जानकारी को पोर्टल की वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया। इसके अलावा, पोर्टल पर स्कूल की वेबसाइट, वेब पेज और स्टूडेंट्स की ई-मेल आईडी की डिटेल भी अपलोड नहीं की, ऐसे में अब प्रशासन इन पर कार्यवाई करने की योजना बना चुका है।

UP Board 10th 12th Result 2022 News: 10वीं-12वीं का रिजल्ट कब? UPMSP ने डेट को लेकर बताई बड़ी बात



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest