Sunday, October 2, 2022

यूपी के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बोले- 2024 तक हर घर में टोंटी से पहुंचाना है पानी

More articles


Swatantra Dev Singh Unnao Visit: यूपी सरकार में जलशक्ति मंत्री और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज उन्नाव के बांगरमऊ पहुंचे, जहां उन्होंने ततियापुर में कल्याणी नदी के जीर्णोद्धार के काम का शुभारंभ किया. स्वतंत्र देव सिंह ने कल्याणी नदी में भूमि पूजन के बाद, फावड़े से मिट्टी खोदकर कार्य का शुभारंभ किया. इस दौरान बांगरमऊ से बीजेपी विधायक श्रीकांत कटियार, डीएम रवींद्र कुमार,एसपी दिनेश त्रिपाठी, एसडीएम अंकित शुक्ला भी मौजूद रहे. कल्याणी नदी खेती की सिंचाई के काम आती है. इस मौके पर मंत्री जी ने विपक्ष पर भी जोरदार हमला बोला. 

विपक्ष पर बोला जोरदार हमला

स्वतंत्र देव सिंह ने विरोधी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि जो बड़े खानदान में पैदा होता है, नेहरू परिवार में पैदा होता है या ऐसे किसी जाति संगठन परिवार में पैदा होता है उसे गरीबी का दर्द नहीं पता होता है. साधारण परिवार में जन्म लेने वाला बेटा मातृभूमि से प्यार करता है, मातृभूमि से प्यार करते हुए देश का प्रधान सेवक बनता है और एक गरीब की जरुरत को भी समझता है. उन्होंने कहा कि साल 2024 तक सभी को स्वच्छ जल देना है और टोटी के माध्यम घर-घर जल पहुंचाना है, शुद्ध जल देना है. 

मोदी-योगी की तारीफ की
स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पहले कुएं रहते थे, गांव में तालाब रहते थे, पानी सुरक्षित कैसे रहता था. पानी है तो जीवन है, हम घर का पानी घर में, खेत का पानी खेत में कर जल संचयन कर सकते हैं और आने वाली पीढ़ी के लिए जल बचा सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर सुबह-सुबह कोई व्यक्ति नीम के 5 पत्ते तुलसी के 2 पत्ते, काली मिर्च चबा ले, उसे बड़े से बड़ा बुखार छू भी नहीं सकता है. गांव में स्वच्छता रहे तो बीमारी कभी छू नहीं सकती. पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों नेता सभी समस्याओं के समाधान के लिए संघर्ष कर रहे हैं.
UP By-Elections: आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव के लिए BJP ने झोंकी पूरी ताकत, मुस्लिम वोटों के लिए बनाई ये रणनीति

स्वतंत्र देव सिंह ने कार्यक्रम के बाद मीडिया से भी बात की और कहा कि समाज के सहयोग से सरकार की योजना है. नदियां और इन सब नदियों का जीर्णोद्धार और तालाब अमृत सरोवर मोदी जी की इच्छा है कि अमृत सरोवर के माध्यम से जल संचय किया जाए. घर का पानी घर में, खेत का पानी खेत में स्वच्छ जल से ही लोग स्वस्थ होंगे. 

ये भी पढ़ें- 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest