Tuesday, October 4, 2022

मैल से 681 माइल

More articles


Hubble (हबल) में जितने अधिक शक्तिशाली उपग्रह होते हैं उतने ही मिलते-जुलते होते हैं। यह (नासा) और बाह्य (ईएसए) का बाहरी हिस्सा है। हाल ही में कलर्स पृथ्वी ग्रह से 681 प्रकाश वर्ष दूर कैन्सर तारामंडल (कैंसर तारामंडल) नासा के वैसी वैरिएंट में है। .

इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट में ईएसए ने इस इमेज में गैलेक्सी ‘आईसी 2431’ का एक विशिष्‍ट दृश्‍य दिया है। IC 2431 तीन आकाशगंगाएँ। यह LEDA 25476, Mrk 1224 या UGC 4756 के रूप में भी उपलब्ध है। आईसी 2431 की तलाश 24 फरवरी 1896 को वैस्वाभाविक श्रेणी के हिसाब से ये वैले के अनुसार थे। ईएसए के अनुसार, यह इमेज ‘गैलेक्‍सी जूनिस इनिशिएटिव’ का है।

गैल ; जो लोग इसमें भाग लेते हैं, वो सीधे साइंटिफिक रिसर्च में योगदान कर सकते हैं, साथ ही ब्रह्मांड की इन अनोखी और विविधता से भरी आकाशगंगाओं को देखने का मौका भी हासिल कर सकते हैं। प्रोजेक्‍ट केन्‍क्‍ट में सभी ‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍

हबल टेलीस्‍कोप को अप्रैल 1990 में स्‍पेस में किया गया था। तस्वीरों के मामले में। जल टेलीस्‍कोप की जगह ‘जेम्‍स वेब टेलीस्‍कोप’ (जेम्‍स वेब टेलिस्‍कोप) ले. पूरे वर्ष 25. यह आपके उपरक्षणों को तैयार कर रहा है। माना जा रहा है और आगे कुछ महिंनर में जेम्स वेब टेलिस्कोप अपना काम शुरू कर देगा।

इमेजेज, हबल मज़बूती से काम करने के रूप में कार्य करने के लिए यह काम करेगा। इस्‍लिएक्‍ल टेलीस्‍कोप विज ‍विजुअल के साथ अलग-अलग इन्फ्रारेड फ़्रैम्ड रेडेरिध्य (तरंगदैर्ध्य) का उपयोग किया जाता है।

30. पिछले 5 दिनों में पूरी तरह से पूरा करें। पूरी तरह से काम करना शुरू कर दिया। यह इस तरह के वातावरण के लिए है, जो कि ब्लॉगिंग के लिए बहुत ही बढ़िया है।

टिक न्यूज़, स्मार्टफोन और प्रसिद्ध मोबाइल असाधारण असाधारण ऑफ़र के लिए गैजेट्स 360 प्रकार ऐप डाउनलोड करें और पोस्ट करें समाचार पर करें।

संबंधित बातें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest