Friday, September 30, 2022

‘मैं थक गया, बूढ़ा हो रहा हूं,’ अरुण लाल ने इस कारण से छोड़ी बंगाल की कोचिंग; 2 महीने पहले की थी दूसरी शादी

More articles


Image Source : TWITTER, FACEBOOK
अरुण लाल और उनकी नवविवाहित पत्नी बुलबुल साहा

Highlights

  • अरुल लाल की कोचिंग में रणजी 2020 में 13 साल बाद फाइनल खेली थी बंगाल की टीम
  • रणजी 2022 के सेमीफाइनल में मध्यप्रदेश से हारकर बाहर हुई थी बंगाल की टीम
  • अरुण लाल ने बढ़ती उम्र का हवाला देकर छोड़ा बंगाल के कोच का पद

Arun Lal: भारत के पूर्व क्रिकेटर और बंगाल की रणजी टीम के कोच रहे अरुण लाल ने मंगलवार 12 जुलाई 2022 को स्वास्थ्य और निजी कारणों का हवाला देते हुए कोच के पद को छोड़ दिया है। उन्होंने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) के सचिव स्नेहशीष गांगुली को अपना इस्तीफा सौंपा और अपने बूढ़े होने व थकने की बात कहते हुए पद छोड़ दिया। हालांकि, पिछले महीने मीडिया रिपोर्ट्स में यह सामने आ रहा था कि सीएबी (CAB) रणजी ट्रॉफी 2022 के सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ बंगाल की हार के बाद अरुण लाल को हटाने पर विचार कर रहा है।

आपको बता दें कि सीएवी अक्ष्यक्ष अविषेक डालमिया इन दिनों यूके (लंदन, ब्रिटेन) में हैं। ऐसे में अरुण लाल मंगलवार को ईडेन गार्डेन स्थित सीएबी दफ्तर गए और सचिव स्नेहशीष गांगुली को अपना इस्तीफा सौंपा। अभी बोर्ड की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक सीएबी द्वारा अरुण लाल के इस्तीफे को मंजूर कर स्वीकार कर लिया गया है। 

अरुण लाल ने क्यों छोड़ा पद?

अरुण लाल कैंसर जैसी जटिल बीमारी से उभरकर आए। उसके बाद उन्होंने कमेंट्री छोड़ 2018-19 में बंगाल रणजी टीम के कोच के पद को संभाल लिया। फिर उनके नेतृत्व में बंगाल की टीम 13 साल बाद 2020 रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची। इसके बाद 2022 सत्र में भी बंगाल की टीम को उन्होंने सेमीफाइनल तक पहुंचाने में मदद की। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने इसका कारण बताया और कई सारे बातें मीडिया से कहीं।

ENG vs IND : इंग्लैंड के ओवल पहुंचा सीएम योगी आदित्यनाथ का जबरा फैन, बुलडोजर भी दिखाया, VIDEO

उन्होंने कहा कि,”राज्य की टीम की कोचिंग करना एक कठिन काम है और अब मेरी उम्र बढ़ती जा रही है। क्रिकेट में अब एक साल में 9 महीने व्यस्तता रहती है और मैं थक गया हूं। मेरी उम्र बढ़ रही है, मैं और आगे नहीं जा सकता यही मैंने उनसे (सीएबी) कहा। बंगाल की टीम का भविष्य उज्जवल है और मैं आशा करता हूं आने वाले समय में टीम और आगे जाएगी और खिताब जीत कर लाएगी।”

2 महीने पहले हुई थी दूसरी शादी

गौरतलब है कि 66 वर्षीय अरुण लाल ने दो महीने पूर्व 38 साल की बुलबुल साहा से शादी की थी। यह उनकी दूसरी शादी थी और बताया जा रहा था कि यह उनकी पहली पत्नी रीना की मर्जी से हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अरुण लाल और रीना ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था। तलाक के बाद दोनों अलग हुए लेकिन रीना की बीमारी के चलते अरुण लंबे समय से उनके साथ हैं और उनकी देखभाल कर रहे हैं। रीना की मंजूरी के बाद ही अरुण लाल ने दूसरी शादी की थी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest