Wednesday, October 5, 2022

मेडिकल कॉलेज के डीन सहित 4 डाक्टर्स का रजिस्ट्रेशन रद्द: CG मेडिकल काउंसिल ने लापरवाही पर लिया बड़ा एक्शन, रायपुर के नामचीन चिकित्सक शामिल

More articles


  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Medical Registration Of 4 Doctors Of Chhattisgarh Medical Council Raipur Suspended Is Action Against Careless Doctor Local News Raipur Chhattisgarh

रायपुर11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल रायपुर के 4 डॉक्टर का मेडिकल रजिस्ट्रेशन सस्पेंड किया है। इन डॉक्टर के खिलाफ मिल रही शिकायत के बाद मेडिकल काउंसिल ने यह कार्रवाई की है। मेडिकल काउंसिल के चीफ डॉक्टर श्रीकांत राजिमवाले ने दैनिक भास्कर को इस संबंध में जानकारी दी।

जिन डॉक्टर्स का मेडिकल रजिस्ट्रेशन सस्पेंड किया गया है उनमें रिम्स अस्पताल के डीन डॉ गंभीर सिंह सेंडराम, श्री नारायणा अस्पताल के डॉक्टर अजीत लहरिया और कटोरा तालाब के होपवेल हॉस्पिटल के डॉक्टर राजेश चंद्र और डॉक्टर हर्षित गोयंका शामिल हैं।

इस वजह से कार्रवाई

छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल के चीफ डॉक्टर श्रीकांत राजीव वाले ने बताया कि रिम्स के डीन डॉ गंभीर सिंह के खिलाफ शिकायत मिली थी। इन्होंने 6 स्टूडेंट्स के इंटर्नशिप के बाद इंटर्नशिप कंपलीशन नहीं दिया। इस वजह से काउंसिल की बैठक दो बार बुलाई गई। दोनों ही बैठकों में डॉक्टर गंभीर सिंह नहीं पहुंचे मेडिकल काउंसिल की के आदेश की अवहेलना मानते हुए डॉक्टर गंभीर सिंह का मेडिकल रजिस्ट्रेशन 3 महीने के लिए सस्पेंड किया गया है।

दूसरी शिकायत श्री नारायणा अस्पताल के डॉक्टर अजीत लहरिया के खिलाफ थी। एक मरीज ने मेडिकल काउंसिल को बताया था कि डॉक्टर अजीत ने इलाज में लापरवाही की। इस मामले की जांच के लिए अजीत लहरिया को मेडिकल काउंसिल ने बैठक में पेश होने को कहा । डॉक्टर अजीत बैठकों में नहीं पहुंचे लापरवाह रवैये की वजह से डॉक्टर अजीत का मेडिकल रजिस्ट्रेशन 3 महीने के लिए सस्पेंड किया गया है।

अगली कार्रवाई डॉक्टर राजेश चंद्र और डॉक्टर हर्षित गोयंका पर हुई। कटोरा तालाब में यह होपवेल नाम का हॉस्पिटल चलाते हैं। एक मरीज ने बताया था कि आयुष्मान भारत और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना की सुविधा देने से उन्होंने मरीज को इनकार किया। इस वजह से इनका मेडिकल रजिस्ट्रेशन 1 साल के लिए सस्पेंड किया गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest