Wednesday, October 5, 2022

मुंगेली जिला पंचायत अध्यक्ष पति व कांग्रेस नेता की दबंगई: निजी जमीन पर ब्लॉस्टिंग कर चूना पत्थर की खुदाई, मना किया तो बोला- मारकर उल्टा लटका दूंगा

More articles


बिलासपुर2 मिनट पहले

आरोपी सोनू चंद्राकर।

मुंगेली के जिला पंचायत अध्यक्ष लेखनी चंद्राकर के पति व कांग्रेस नेता सोनू शत्रुहन चंद्राकर के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। दरअसल, वह आदिवासी ग्रामीण की निजी जमीन पर चूना पत्थर खुदाई करने के लिए अवैध तरीके से ब्लास्टिंग कर रहा था। उसे मना करने पर उसने अपने भतीजे दिलहरण चंद्राकर के साथ मिलकर ग्रामीण को जान से मारकर उलटा लटकाने की धमकी दी। इस मामले में पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामला तखतपुर थाना क्षेत्र का है।

गांव की सरकारी जमीन के बाद अब निजी जमीन पर अवैध खुदाई।

जानकारी के अनुसार कोटा थाना क्षेत्र के करगीरोड- बेड़ापार निवासी राजेंद्र खुसरो तखतपुर क्षेत्र के लेंडमार्क गिट्टी खदान दर्री में आपरेटर के पद पर कार्यरत है। ग्राम बेलसरा में उसकी निजी जमीन है, जिसका खसरा नंबर 182, 183, 184/2, 184/1 एवं 184 (ख) है। इस जमीन पर मुंगेली के लालपुर क्षेत्र के बांधा निवासी कांग्रेस नेता सोनू चंद्राकर व उसका भतीजा दिलहरण चंद्राकर अवैध रूप से चूना पत्थर की खुदाई कर रहे हैं। उनकी निजी जमीन पर मशीन से ड्रीलिंग कर बारूद लगा कर ब्लास्टिंग भी की जा रही है। इसकी जानकारी होने पर राजेंद्र ने बीते 9 जून को उसे मना किया, तब उन्होंने गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

खनिज विभाग भी अवैध खुदाई पर नहीं कर रहा कार्रवाई।

खनिज विभाग भी अवैध खुदाई पर नहीं कर रहा कार्रवाई।

राजस्व मंडल के आदेश पर हुआ था सीमांकन
राजेंद्र खुसरों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपने हक की जमीन पाने के लिए राजस्व मंडल में सीमांकन कराने के लिए केस दर्ज किया था। राजस्व मंडल के आदेश पर 2 जून को जमीन का सीमांकन हुआ, जिसमें उक्त जमीन को राजेंद्र के राजस्व रिकार्ड में दर्ज होने की जानकारी दी गई।

चूना पत्थर चोरी, धमकी और खनिज अधिनियम के तहत दर्ज हुआ मामला
TI एसआर साहू ने बताया कि राजेंद्र खुसरो के जमीन की दस्तावेजों का सीमांकन कराया गया है, जिसका उसके पास राजस्व रिकार्ड के दस्तावेज भी है। उसने शिकायत दर्ज कराया है कि अपनी निजी जमीन पर अवैध खुदाई व बारूद लगाकर ब्लास्ट करने से मना किया, तब उसे जान से मारने की धमकी दी गई। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ चूना पत्थर चोरी, धमकी और खनिज अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest