Friday, September 30, 2022

मालदीव को सीधे भारत से जोड़ने के लिए रिलायंस जियो केबल सिस्टम, S’pore

More articles


रिलायंस जियो ने सोमवार को कहा कि वह देश को भारत और सिंगापुर से जोड़ने के लिए मालदीव में अगली पीढ़ी के भारत-एशिया-एक्सप्रेस (आईएएक्स) अंडरसी केबल सिस्टम को उतारेगी।

Jio IAX प्रणाली मुंबई में उत्पन्न होती है और भारत, मलेशिया और थाईलैंड में अतिरिक्त लैंडिंग सहित शाखाओं के साथ सीधे सिंगापुर से जुड़ती है।

भारत-यूरोप-एक्सप्रेस (आईईएक्स) प्रणाली मुंबई को मिलान से जोड़ती है, सवोना, इटली में उतरती है, और मध्य पूर्व, उत्तरी अफ्रीका और भूमध्य सागर में अतिरिक्त लैंडिंग शामिल है।

IAX के 2023 के अंत में सेवा के लिए तैयार होने की उम्मीद है जबकि IEX 2024 के मध्य में सेवा के लिए तैयार हो जाएगा।

आर्थिक विकास के अलावा, यह पूरे मालदीव में हाई-स्पीड इंटरनेट एक्सेस के माध्यम से सामाजिक विकास को गति देगा, जिससे हमें वह समान विकास प्राप्त करने की अनुमति मिलेगी जो हम चाहते हैं, – मालदीव के आर्थिक विकास मंत्री, उज़ फ़याज़ इस्माइल।

मल्टी-टेराबिट और हाई-स्पीड IAX सिस्टम मालदीव में हुलहुमाले को सीधे मेजर से जोड़ेगा इंटरनेट हब भारत और सिंगापुर में।

IAX न केवल मालदीव को दुनिया के कंटेंट हब से जोड़ेगा, बल्कि यह मालदीव सरकार द्वारा शुरू की जा रही नई पहलों से अपेक्षित डेटा मांग में विस्फोटक वृद्धि का भी समर्थन करेगा, – मैथ्यू ओमेन, अध्यक्ष, रिलायंस जियो।

हाई-स्पीड सिस्टम 16,000 किमी से अधिक, 100Gb/s की गति पर 200Tb/s से अधिक क्षमता प्रदान करेगा।

रिलायंस जियो ने कहा कि आईईएक्स और आईएक्स मिलकर इस दशक में दूरसंचार अवसंरचना में सबसे महत्वपूर्ण विकासों में से एक होंगे, जो भारत, यूरोप को दक्षिण पूर्व एशिया और अब मालदीव से जोड़ेंगे।

न्यूज़लेटर्स के लिए साइन अप करें

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें और नवीनतम तकनीक, गेमिंग, स्टार्टअप, गाइड कैसे करें, डील और बहुत कुछ पर अपडेट कभी न चूकें।

अपने विज्ञापनों के साथ हमारे दर्शकों तक पहुंचें

TechGenyz पर विज्ञापन परिणाम देता है। अपना ब्रांड बनाएं, वेबसाइट ट्रैफ़िक बढ़ाएं, योग्य लीड जेनरेट करें, और हमारे दर्शकों के साथ कार्रवाई करें। अपने ब्रांड के लिए सही विज्ञापन समाधान चुनें।

अभी साथी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest