Monday, October 3, 2022

महेश जोशी के बेटे रेप का आरोप लगाने वाली लड़की पर हमला, DCW ने सीएम गहलोत से की ये मांग

More articles


Delhi News: दिल्ली के शाहीन बाग थाना क्षेत्र में एक लड़की के चेहरे पर दो अज्ञात लोगों द्वारा कुछ पदार्थ फेंके जाने को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने संज्ञान लिया है और इसको लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया गया है, आयोग का कहना है कि लड़की ने राजस्थान सरकार के मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी पर रेप का आरोप लगाया है, लेकिन आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है, और उसकी तरफ से लगातार उसे धमकियां दी जा रही हैं. लड़की ने इस मामले में दिल्ली के सदर बाजार थाना में रेप का मामला भी दर्ज करवाया है.

दिल्ली महिला आयोग ने की सीएम गहलोत से कार्रवाई की मांग
इसको लेकर आयोग ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टि्वटर पर टैग करते हुए इस मामले में संज्ञान लेने की अपील की है. आयोग का कहना है कि राजस्थान सरकार मंत्री के बेटे को बचाने की जगह है उसे गिरफ्तार करें. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस को भी आयोग ने नोटिस जारी किया है.

जिसमें उन्होंने बताया है कि 9 मई को दिल्ली के सदर बाजार थाना में आईपीसी की धारा 376/328/312/366/377/506/509 के तहत एफ आई आर दर्ज की गई थी. इसके बाद लड़की को लगातार धमकियां मिल रही हैं उसे अपना केस वापस से ले जाने को लेकर डराया जा रहा है.

पीड़िता को मिली थी धमकी
दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी करते हुए बताया है कि 23 वर्षीय लड़की जो कि दिल्ली में रहती है लड़की की ओर से दिल्ली के सदर बाजार थाने में राजस्थान में मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी पर रेप के मामले को लेकर FIR. दर्ज करवाई गई. 9 मई को लड़की ने इस मामले में एफ आई आर दर्ज करवाई, लेकिन आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. राजस्थान सरकार ने भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है, जबकि इसके उलट लड़की को लगातार धमकियां दी जा रही है, उसे केस वापस ले जाने के लिए कराया जा रहा है. 11 जून को लड़की जब अपनी मां के साथ कहीं जा रही थी, तब रास्ते में दो लड़कों ने उसपर केमिकल फेंक दिया और उससे कहा कि ‘तू मानेगी नहीं ,केस वापस ले ले, यह तो ट्रेलर है’ यह कहकर वहां से भाग गए.

वहीं इस मामले को लेकर दक्षिण पूर्वी जिले की डीपीसी की ओर से यह जानकारी दी गई है, कि 11 जून को एक पीसीआर कॉल रिसीव हुई थी जिसमें कि कालिंदी कुंज रोड पर दो लड़कों ने लड़की के फेस पर कुछ फेंक कर भागने की शिकायत की गई थी, जिसके बाद तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में लेकर गई जहां पर जांच की गई जिसमें पता चला, कि कोई तरल पदार्थ स्याही की तरह लड़की के फेस पर फेंका गया था जिसके बाद इस मामले में शाहीन बाग थाना में आईपीसी की धारा 195ए/506/323/34 के तहत एफ आई आर दर्ज कर ली गई है, और मामले की जांच की जा रही है.

वहीं दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुए दिल्ली पुलिस से इस मामले में एफ आई आर की कॉपी, आरोपी को लेकर पूरी जानकारी और दिल्ली पुलिस की ओर से इस मामले में लड़की और उसके परिवार को क्या सुरक्षा मुहैया कराई गई है, उसकी पूरी जानकारी और अब तक क्या कुछ ऐक्शन पुलिस ने इस मामले में लिया है, ये सारी जानकारी 15 जून तक आयोग को दिए जाने को कहा है, दिल्ली महिला आयोग ने ये नोटिस शाहीन बाग एसएचओ को जारी किया है.

यह भी पढ़ें:

Sonia Gandhi Hospitalized: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बिगड़ी तबीयत, गंगा राम हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

Delhi Hand Grenade News: दिल्ली के यमुना खादर में मटके में हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप, पुलिस ने की इलाके की घेराबंद



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest