Tuesday, October 4, 2022

महाराष्ट्र में कोरोना की दहशत, मुंबई में एक्टिव केस 10 हजार के पार, जानें- ताजा आंकड़े

More articles


Mumbai Corona Update: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में शनिवार को दर्ज किए गए 1,745 नए कोरोना मामलों के साथ, मुंबई में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 10,000 से अधिक हो गई. इस बीच, पूरे राज्य में 2,922 मामले दर्ज किए गए और एक मरीज की कोरोना से मौत भी हो गई. एक दिन पूर्व 2,000 नए मामले मिलने के बाद, शनिवार को मुंबई में डेली केसलोड में थोड़ी गिरावट आई. अधिकारियों ने कहा कि इसकी एक वजह शुक्रवार को किए गए 15,346 टेस्टिंग की तुलना में शनिवार को 14,227 टेस्ट हो सकती है. परीक्षण सकारात्मकता दर (टीपीआर) यानी किए गए कुल परीक्षणों में से पॉजिटिव मामलों की संख्या, पिछले 24 घंटों के भीतर बढ़कर 12.26 प्रतिशत हो गई.

अस्पताल में भर्ती होने वाले सिर्फ इतने मरीज

शनिवार को पॉजिटिव मिले 1,745 नए रोगियों में से केवल 99 (5.6 प्रतिशत) को अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता थी. शनिवार को 66 मरीज आईसीयू में भर्ती थे और 34 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे. मुंबई में सक्रिय मामले शनिवार को 10,047 थे. बीएमसी के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मंगला गोमारे ने कहा कि अधिकांश रोगियों में कोई खास लक्षण नहीं हैं और दो से तीन दिनों के भीतर ठीक हो जाते हैं. जिन रोगियों को आईसीयू की आवश्यकता होती है, वे मुख्य रूप से को-मॉर्बिड वाले वृद्ध लोग होते हैं. उनमें से कुछ लोगों ने बूस्टर डोज भी नहीं लगवाई है.

Prophet Mohammad Remark: नवीन जिंदल के खिलाफ पुणे में FIR दर्ज, पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी का है आरोप

इसलिए हो रहे कम टेस्ट

टेस्टिंग में आई गिरावट पर, एक अधिकारी ने कहा कि पहले के विपरीत, रेलवे स्टेशनों और बस टर्मिनलों पर यात्रियों का अनिवार्य कोविड-19 टेस्ट नहीं हो रहा है, जिससे डेली टेस्टिंग रेट में कमी आई है. बकौल इंडियन एक्सप्रेस अधिकारी ने कहा कि जैसा कि तीसरी लहर के दौरान देखा गया, यात्रियों और उनके करीबी संपर्क में आने वाले लोगों को परीक्षण अभियान का एक प्रमुख हिस्सा बनाया गया था. अब, शनिवार को मानसून के आगमन के साथ, नागरिक निकाय ने भी नागरिकों को मौसमी संक्रमण के समान लक्षणों के बारे में आगाह किया. इसने नागरिकों को इलाज में देरी से बचने की सलाह दी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 2 जून को पुणे में एक 37 वर्षीय पुरुष BA.5, ओमिक्रॉन के एक वैरिएंट से संक्रमित पाया गया. रोगी में हल्के लक्षण थे और वह होम आइसोलेशन में ही ठीक हो गया.

 Maharashtra Rajya Sabha चुनाव में बीजेपी को मिली जीत पर बोले देवेंद्र फडनवीस, कहा- MVA के बीच दरार उजागर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest