Monday, October 3, 2022

मनिका-अर्चना की जोड़ी सेमीफाइनल में हारी, भारत को मिला तीसरा पदक

More articles


Image Source : ट्विटर (@INDIA_ALLSPORTS)
मनिका बत्रा और अर्चना कामत

Highlights

  • सेमीफाइनल में हारी मनिका और अर्चना की जोड़ी
  • मनिका बत्रा और अर्चना कामत को मिला कांस्य
  • मनिका ने जीता स्टार कंटेंडर दोहा 2022 का दूसरा पदक

भारत की मनिका बत्रा और अर्चना कामत की जोड़ी को बुधवार को डब्ल्यूटीटी (World Table Tennis) स्टार कंटेडर दोहा 2022 के महिला युगल सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी। लि यु झुन और चेन आई चिंग की जोड़ी से भारतीय जोड़ी को हारने के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। भारत की उच्च रैंकिंग वाली यह जोड़ी मंगलवार को दिखाए गए अपने फॉर्म को नहीं दोहरा सकी और लि-चेंग की जोड़ी से 8-11, 6-11, 7-11 से हार गई। 

आपको बता दें कि मनिका बत्रा और अर्चना कामत की छठी रैंकिंग वाली जोड़ी ने पहले गेम में अच्छा प्रदर्शन किया जिससे चीनी ताइपे की जोड़ी को इसे अपने नाम करने में थोड़ा समय लगा। हालांकि एक बार भारतीय जोड़ी को समझने के बाद लि-चेंग की जोड़ी को दूसरे और तीसरे गेम में पछाड़ने में जरा भी समय नहीं लगा। 

इससे पहले मंगलवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल मैच में इस जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया था। मनिका और अर्चना ने हांगकांग की सू वाई याम मिन्नी और ली हो चिंग को 3-1 से हराकर महिला डबल्स के पदक दौर में प्रवेश किया था। भारतीय जोड़ी ने इस मुकाबले में 13-11, 8-11, 11-5, 13-11 से जीत दर्ज की थी।

वहीं जी साथियान अपने एकल के प्री क्वार्टरफाइनल में हार गए थे जिससे भारत का स्टार कंटेडर प्रतियोगिता में अभियान खत्म हो गया। साथियान को पुरूष एकल प्री क्वार्टफाइनल में स्वीडन के क्रिस्टियन कार्लसन से 8-11, 6-11, 7-11 से हार का सामना करना पड़ा था। मनिका (48वीं रैंकिंग) भी महिला एकल के प्री क्वार्टर में जर्मनी की यिंग हान (17वीं रैंकिंग) से आसानी से हार गईं। हान ने भारतीय खिलाड़ी को 11-5, 11-2, 11-4 से शिकस्त दी। 

इस टूर्नामेंट में भारत का यह तीसरा पदक है। इससे पहले मनिका बत्रा और जी साथियान की शीर्ष भारतीय जोड़ी को मिश्रित युगल में रजत पदक मिला था। इसके अलावा अचंता शरत कमल ने पुरुषों के एकल में कांस्य पदक जीता था। मनिका और साथिया की जोड़ी फाइनल में हारी थी तो शरत कमल को सेमीफाइनल में हार का स्वाद चखना पड़ा था।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest