Tuesday, October 4, 2022

मध्य प्रदेश में 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 140 नए मामले, अभी भी एक्टिव हैं 788 केस

More articles


MP COVID 19 News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले 24 घंटे में सौ से ज्यादा कोरोना (Coronavirus) के नए मरीज (Patients) मिले हैं. राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने जानकारी दी. उन्होंने एक ट्ववीट में बताया कि प्रदेश में 24 घंटे में 140 कोरोना (COVID 19) के नए संक्रमित मरीज मिले हैं. उन्होंने बताया कि इस दौरान 113 मरीज ठीक भी हुए हैं. गृहमंत्री मिश्रा के मुताबिक, राज्य में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मरीजों (Corona Active Patients) की संख्या 788 है. इन लोगों का इलाज (Treatment) चल रहा है. वहीं, कोरोना की संक्रमण दर 1.99 फीसदी और रिकवरी रेट 98.60 फीसदी बताया गया है.

बता दें कि जुलाई की शुरुआती दिनों में सबसे ज्यादा केस मध्य प्रदेश के इंदौर से सामने आए हैं. इंदौर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 77 मरीज सामने आए हैं. वहीं. शहर में फिलहाल 340 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है. जून में राजधानी भोपाल में भी कोरोना मरीजों की खासी तादाद सामने आई थी.

यह भी पढ़ें- Indore Corona Update: इंदौर में 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 77 नए मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 340

एमपी में अब तक कोरोना के इतने मरीज आए सामने

इंटरनेट पर उपलब्ध कोरोना संबंधी जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना के 10.4 लाख मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 10,744 लोगों की वायरस से मौत हो गई है. स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों से कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए कह रहा है. मध्य प्रदेश रेलवे स्टेशनों और हवाईहड्डों पर मास्क लगाना अनिवार्य है. प्रशासन की ओर से कहा गया है कि जो लोग मास्क संबंधी नियम का उल्लंघन करेंगे, उन्हें जुर्माना भरना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- Sagar News: चलने-फिरने में लाचार रिटायर अधिकारी ने स्ट्रेचर पर आकर किया मतदान, जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर मांगी थी एंबुलेंस



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest