Wednesday, October 5, 2022

मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा-केंद्र सरकार का 8 साल का कार्यकाल रहा शानदार, भारत छू रहा बुलंदियां

More articles


उत्तराखंड (Uttarakhand) में रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) जिला मुख्यालय के गुलाबराय स्थित बीजेपी कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के 8 साल सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण कार्यक्रम में वन मंत्री सुबोध उनियाल (Minister Subodh Uniyal) ने कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं के चलते आज भारत दुनिया के अंदर अनेकों बुलन्दियों को छू रहा है. गरीब व्यक्ति को माध्यम बनाकर सरकार ने अनेक विकासपरक योजनाएं क्रियान्वित की हैं. किसान सम्मान निधि का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि, यह गरीब कल्याण के लिए महत्वाकांक्षी योजना साबित हुई है. 

आठ वर्ष का कार्यकाल शानदार रहा-मंत्री
मंत्री ने आयुष्मान योजना (Ayushman Yojana) समेत कई योजनाओं का कार्यकर्ताओं के सामने जिक्र किया. उन्होंने कहा, केंद्र सरकार का आठ वर्ष का कार्यकाल शानदार रहा है. हर वर्ग को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास किया गया है. सरकार ने कई विकास योजनाएं संचालित की हैं, जिनका लाभ सभी को मिल रहा है. सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं को गरीब व्यक्ति तक पहुंचाना कार्यकर्ता का असली उद्देश्य होना चाहिए.

UP PCS Prelims Exam 2022: कुछ ही देर में शुरू होगी यूपी पीसीएस प्री परीक्षा, 28 जिलों के इतने केंद्रों पर होगा एग्जाम

विकास में वन विभाग नहीं पैदा करेगा अड़चन-मंत्री
मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा, विकास परक योजनाओं में वन विभाग किसी भी प्रकार की अड़चनें पैदा नहीं करेगा. हर गांव को सड़क की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कृषि के क्षेत्र में भी सरकार अभूतपूर्व काम कर रही है. चारधाम यात्रा को भी उन्होंने उत्तराखण्ड के लिए एक रोजगार का बड़ा जरिया बताया. उन्होंने कहा कि वनों को बचाना आवश्यक है, जिसके लिए सरकार गांव स्तर पर जनप्रतिनिधियों और विभागीय अधिकारियों की संयुक्त वन प्रबंधन समिति बनाने की दिशा में काम कर रही है. कार्यक्रम से पूर्व गुलाबराय मैदान से बीजेपी जिला कार्यालय तक विशाल रैली भी निकली गई.

अखिलेश यादव का आरोप- बीजेपी के झूठे वादों के चलते जा रही किसानों की जान, कर्जमाफी के वादे में भी धोखा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest