Sunday, October 2, 2022

मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद पटना पहुंचे RCP सिंह, कहा- अपनी परिश्रम और ताकत से बनाई पहचान

More articles


पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री और जेडीयू नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह (RCP Singh) गुरुवार को पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. इस दौरान आरसीपी सिंह जिंदाबाद के नारे भी लगे. पत्रकारों से बात करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार उनकी जन्मभूमि है. हमारे जो भी साथी यहां (पटना एयरपोर्ट) पहुंचे हैं, मैं उनके प्रति आभारी हूं. पिछले कई दिनों से बिहार की राजनीति के केंद्र में रहे आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारे साथियों ने पार्टी को मजबूत बनाया है. उनकी मेहनत से पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर की पहचान बनाई है. मेरा कोई भी साथी मुझसे नाराज नहीं है.

आरपीसी सिंह ने कहा कि मैं पार्टी के अलग-अलग महत्वपूर्ण पदों पर रहा. इस दौरान बूथ स्तर से लेकर पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बना. प्रधानमंत्री मोदी के कहने पर केंद्र में मंत्री भी रहा. वार्ड से लेकर पंचायत तक हमने काम किया है. वहां हमारे साथी हैं. इन सबके साथ हमारा मधुर संबंध रहा है. मैं संगठन का आदमी हूं और कार्यकर्ताओं के साथ ही रहता हूं. उन्होंने आगे कहा कि आज की तारीख में मैं ना ही सांसद हूं और ना कोई मंत्री हूं. ना ही मेरे पास पार्टी का कोई पद है, लेकिन हमारे युवा और छात्र साथियों को अच्छा नेतृत्व मिलना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे PM मोदी, 12 जुलाई को आएंगे पटना

‘आत्मविश्वास में कोई कमी नहीं’

जेडीयू द्वारा राज्यसभा नहीं भेज कर धोखा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे साथ क्या कोई धोखा करेगा? मैंने अपने परिश्रम और ताकत से अपनी एक पहचान बनाई है. वो पहचान अभी और बढ़ेगी, क्योंकि मेरे में जो आत्मविश्वास, सकारात्मक सोच और ऊर्जा है, उसमें कोई कमी नहीं आने वाली है. पार्टी बनाने के सवाल पर आरसीपी ने कहा कि हम सीधा आदमी हैं और सीधे चलते हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं अब आ गया हूं जमीन पर. मैं अभी अपने गांव जा रहा हूं. अभी अपने गांव में रहूंगा और पूरे बिहार में पार्टी के कार्यकर्ता जहां कहेंगे, वहां का दौरा करूंगा.

केंद्रीय मंत्री व एनडीए के नेता के नाते किया गया सम्मानित

बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तेलंगाना में बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक थी. वहां मैं एयरपोर्ट पर उतरा तो स्वाभाविक है कि मैं एनडीए का नेता हूं और केंद्रीय मंत्री हूं. वहां मुझे सब जानते हैं तो मुझे सम्मानित किया. इसमें कौन सी बड़ी बात हो गई. वहां तिरुपति में दो जुलाई को मंत्रालय की बैठक होनी थी, उसी में शामिल होने वहां गया था. वहीं, कई कार्यकर्ताओं के जेडीयू से निकाले जाने के सवाल पर आरसीपी ने कहा कि पार्टी में किसको कौन निकालता है इससे मेरा क्या लेना देना?

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav News: RJD सुप्रीमो के जल्द ठीक होने के लिए समर्थकों ने किया हवन-पूजन, दिल्ली एम्स में भर्ती हैं लालू यादव



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest