Friday, September 30, 2022

भ्रष्टाचार जांच के खिलाफ कांग्रेस का विरोध इसकी गिरावट को दर्शाता है: भाजपा

More articles


कांग्रेस पर बीजेपी का हमला उस वक्त हुआ जब राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए.

नई दिल्ली:

कांग्रेस पर अपने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए हिंसक विरोध का सहारा लेने का आरोप लगाते हुए, भाजपा ने बुधवार को कहा कि विपक्षी दल का आंदोलन उसकी प्रगतिशील गिरावट को दर्शाता है और दावा किया कि गांधी परिवार के कथित भ्रष्टाचार को कवर करना उसके “सत्याग्रह” का “सच्चा सत्य” है।

भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने हिंसा के कारण कांग्रेस के असहयोग आंदोलन को वापस लेने के महात्मा गांधी के फैसले का हवाला दिया और दावा किया कि भ्रष्टाचार के एक मामले में जांच का विरोध करने के लिए अब पार्टी का “हिंसक विरोध” दिखाता है कि पार्टी कितनी छोटी हो गई है।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, श्री त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी, जिनसे नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा पूछताछ की जा रही है, न तो उनकी पार्टी के अध्यक्ष हैं और न ही विपक्ष के नेता, क्योंकि उन्होंने कांग्रेस की ताकत के प्रदर्शन पर सवाल उठाया था।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस अब केवल एक पारिवारिक पार्टी बन गई है। कांग्रेस पर भाजपा का हमला तब हुआ जब श्री गांधी नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लगातार तीसरे दिन बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए, जिसमें एजेंसी ने मीडिया संगठन और उसके मालिक यंग के संबंध में लिए गए फैसलों पर जवाब मांगा। भारतीय।

कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने यहां ईडी कार्यालय और पार्टी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। उन्होंने कहा कि पार्टी के दोनों मुख्यमंत्री – राजस्थान के अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल – और इसके अधिकांश सांसद राहुल गांधी को ईडी के सम्मन के खिलाफ कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के तहत राष्ट्रीय राजधानी में हैं।

उन्होंने पूछा कि क्या दोनों मुख्यमंत्री राष्ट्रीय राजधानी में डेरा डालकर अपने राज्यों द्वारा उन्हें दिए गए जनादेश के साथ ‘धोखा’ नहीं दे रहे हैं?

कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर उन्होंने कहा, “कांग्रेस अपने नेतृत्व के खुले भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए जिस हिंसा का सहारा ले रही है, वह उनके तथाकथित ‘सत्याग्रह’ के असली ‘सत्य’ को उजागर कर रही है।”

उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आगजनी और हिंसा में शामिल होने की खबरें हैं।

गांधी परिवार द्वारा यंग इंडियन के माध्यम से नेशनल हेराल्ड प्रकाशित करने वाली एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड की संपत्ति “हथियाने” के आरोप पर विपक्षी दल पर कटाक्ष करते हुए, भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह एक अजीब मामला था जिसमें एक पार्टी का नेतृत्व शामिल है। कथित तौर पर अपने ही संगठन से जुड़ी संपत्ति पर कब्जा करके भ्रष्टाचार में। नेशनल हेराल्ड कांग्रेस से जुड़े रहे हैं।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले की जांच का आदेश दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिया था और यह उस समय का था जब कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सत्ता में थी।

कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जिसके दो प्रधानमंत्रियों ने भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न को खुद को समर्पित किया, उन्होंने आरोप लगाया कि इसके नेतृत्व ने अब पार्टी से जुड़े संगठन की संपत्ति खुद को समर्पित कर दी है।

महाराष्ट्र कांग्रेस नेता शेख हुसैन द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपमानजनक संदर्भ के बारे में एक सवाल के बारे में, श्री त्रिवेदी ने कहा कि इस तरह की “घृणास्पद” टिप्पणियां उस निम्न और उथलेपन को उजागर करती हैं जिस पर कांग्रेस की मानसिकता गिर गई है। उन्होंने याद किया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर “मौत का सौदागर” (मृत्यु का व्यापारी) का इस्तेमाल किया था।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest