Friday, September 30, 2022

भारी बारिश से गढ़चिरौली में 5 लोगों की मौत, सीएम और डिप्टी सीएम ने विदर्भ इलाके का किया दौरा

More articles


Maharashtra Rain Damage: महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली में भारी बारिश के बाद कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लापता हो गए. वहीं लगातार बारिश के कारण नासिक जिले में कई नदियों का जल स्तर बढ़ गया, जबकि मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में सोमवार को मध्यम बारिश हुई. अधिकारियों ने बताया कि गढ़चिरौली में कुछ लोग ट्रक में सवार होकर एक ग्रामीण के अंतिम संस्कार में शामिल हो रहे थे, तभी बारिश में उनका वाहन बह गया. तीन शव निकाले गए जबकि दो लापता बताए जा रहे हैं. अलग-अलग घटनाओं में दो और मौतें हुईं.

सीएम और डिप्टी सीएम का विदर्भ इलाके में दौरा

इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नुकसान का जायजा लेने के लिए राज्य के विदर्भ इलाके में जिले का दौरा किया. उन्हें नागपुर से एक भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर से जाना था, लेकिन खराब मौसम के कारण, वे दोनों गढ़चिरौली के लिए सड़क से होकर गए, जहां उन्हें नागपुर के संभागीय आयुक्त डॉ माधवी खोडे ने स्थिति के बारे में बताया. इस बीच, नासिक जिले में भारी बारिश जारी है, जिससे कई नदियों का जल स्तर बढ़ गया है और गोदावरी नदी के तल पर स्थित कई मंदिर जलमग्न हो गए हैं.

Maharashtra Weather Update: महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, मुंबई के लिए ये है चेतावनी

1 जून से अबतक महाराष्ट्र में इतनी मौतें

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 14 जुलाई तक नासिक जिले के लिए “रेड” अलर्ट जारी किया है, जिसमें 24 घंटों में 20 सेंटीमीटर से अधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में 1 जून से लेकर अब तक भारी बारिश के कारण 83 लोगों की मौत हुई हैं, जबकि 64 लोग घायल हुए हैं. इन दुर्घटनाओं में बाढ़, भूस्खलन, इमारत गिरने, घर गिरने, समुद्र में डूबने, पानी में डूबने, बिजली गिरने और शॉर्ट सर्किट की घटना शामिल हैं. इस भारी बारिश में अब तक 164 जानवरों की भी मौत हुई है. साथ ही अब तक 5873 लोगों को बचाया जा चुका है यानी उन्हें सुरक्षित जगह भेजा गया है.

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर NCP का बड़ा एलान, टिकट बंटवारे पर कही ये बात



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest