Sunday, October 2, 2022

भारत की भविष्यवाणी इलेवन बनाम इंग्लैंड, पहला वनडे: अगर विराट कोहली नहीं खेलते हैं, तो उनकी जगह कौन लेगा? | क्रिकेट खबर

More articles


इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे से पहले विराट कोहली भारत के लिए चोटिल हैं।© एएफपी

इंग्लैंड के खिलाफ T20I श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार को लंदन के केनिंग्टन ओवल में एक मैच के साथ अपने ODI अभियान की शुरुआत की। कई खिलाड़ी पसंद करते हैं शिखर धवन 50 ओवर के प्रारूप में बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद की जाएगी। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान की उपलब्धता विराट कोहली मैच में जाने वाला बड़ा टॉकिंग पॉइंट है। समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोहली के कमर में खिंचाव के कारण पहला वनडे नहीं खेल पाएंगे। कोहली की चोट की सीमा अभी भी ज्ञात नहीं है, लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन 33 वर्षीय अनुभवी को ब्रेक देने में कोई दिक्कत नहीं करेगा ताकि वह लॉर्ड्स (14 जुलाई) और मैनचेस्टर (17 जुलाई) में अगले दो मैचों के लिए उपलब्ध रहे। )

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए संभावित भारत एकादश:

1. रोहित शर्मा (कप्तान) – वह टी20 सीरीज में अच्छे फॉर्म में दिखे लेकिन शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। वनडे उनके लिए अपनी फॉर्म को भुनाने का मौका होगा।

2. शिखर धवन – इस अनुभवी बल्लेबाज के नाम पर फिलहाल चयनकर्ता सिर्फ वनडे के लिए ही विचार कर रहे हैं। वह एक छाप छोड़ने के लिए बेताब होगा।

3. श्रेयस अय्यर – कोहली की गैरमौजूदगी में उन्हें मौका मिल सकता है। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज शानदार फॉर्म से नहीं गुजर रहा है और उस स्थिति को बदलना चाहेगा।

4. सूर्यकुमार यादव – सबसे अधिक फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों में से एक, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20ई में शानदार शतक बनाया।

5. ऋषभ पंत (सप्ताह) – अगर वह प्रदर्शन कर सकते हैं तो क्रिकेट के मैदान पर पंत के तीखे अंदाज से बेहतर कोई नजारा नहीं है।

6. हार्दिक पांड्या – तेज गेंदबाजी करने वाला ऑलराउंडर टीम को संतुलन प्रदान करेगा।

7. रवींद्र जडेजा – एक और बेहतरीन ऑलराउंडर, उनसे अपनी बल्लेबाजी फॉर्म को अगले स्तर तक ले जाने की उम्मीद की जाएगी। वह गेंद से भी किफायती हो सकते हैं।

8. युजवेंद्र चहाली – लेग स्पिनर वर्तमान में बैंगनी रंग के दौर से गुजर रहा है और उससे अपनी टीम के लिए विकेट हासिल करने की उम्मीद की जाएगी।

9. जसप्रीत बुमराह – उन्हें तीसरे T20I से आराम दिया गया था और उनसे फिर से गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व करने की उम्मीद की जाएगी।

प्रचारित

10. अर्शदीप सिंह – बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने से, हमेशा इलेवन में विविधता और विभाग जुड़ जाएगा और अर्शदीप ने भारत के लिए अपने टी20ई डेब्यू के दौरान अपनी बहुमुखी प्रतिभा दिखाई।

11. मोहम्मद शमी – अनुभवी तेज गेंदबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों में काफी काम आ सकता है

इस लेख में उल्लिखित विषय



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest