Wednesday, October 5, 2022

भागलपुर-जमालपुर रूट पर जनसेवा समेत ये 17 ट्रेनें रद्द, यहां चेक कर लें पूरी लिस्‍ट

More articles


पटना: भागलपुर-जमालपुर रेलखंड (Bhagalpur-Jamalpur Rail Section) पर तीन जुलाई को मेगा ब्‍लॉक रहेगा. इससे बिहार और खासकर पूर्व बिहार के रेल यात्र‍ियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. मेगा ब्‍लॉ के कारण इस रूट से होकर गुजरने वाली 17 ट्रेनें रद्द (17 trains canceled) कर दी गई हैं. इसके अलावा लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों का परिचालन रूट बदलकर होगा. पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्‍य चक्रवर्ती ने इसके बारे में जानकारी दी.

बताया गया कि भागलपुर-जमालपुर रेलखंड पर नाथनगर और अकबरनगर स्‍टेशन के बीच ब्रिज नंबर 164 का गार्डर बदलने का काम होना है. इसके लिए तीन जुलाई को परिचालन ठप रहेगी. दो जुलाई को जयनगर से खुलने वाली जयनगर-भागलपुर एक्‍सप्रेस नहीं चलेगी, साथ ही तीन जुलाई को भागलपर से यह ट्रेन नहीं खुलेगी. भागलपुर और मुजफ्फरपुर के बीच चलने वाली जनसेवा एक्‍सप्रेस भी रद्द रहेगी. इसके अलावा जमालपुर-रामपुरहाट पैसेंजर, जमालपुर-भागलपुर-जमालपुर पैसेंजर, जमालपुर-किऊल-जमालपुर समेत कई ट्रेनें रद्द रहेंगी. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में बसेगा नीतीश नगर और मोदी नगर, जानिए क्या है सरकार की योजना और पूरी प्लानिंग, VIDEO

इन ट्रेनों का भी नहीं होगा परिचालन 

तीन जुलाई को मेगा ब्‍लॉक के कारण साहिबगंज-भागलपुर-साहिबगंज पैसेंजर ट्रेन भी रद्द रहेगी. इसके अलावा गया-हावड़ा एक्‍सप्रेस वाया किऊल-आसानसोल होकर चलेगी. गोड्डा-रांची एक्‍सप्रेस ट्रेन का परिचालन तीन जुलाई को दुमका होकर होगा. कामख्‍या से दिल्‍ली जाने वाली ब्रह्मपुत्र मेल कटिहार के रास्‍ते पटना होते हुए जाएगी. भागलपुर जंक्‍शन से खुलने वाली विक्रमशिला एक्‍सप्रेस, एलटीटी एक्‍सप्रेस और भागलपुर-अजमेर एक्‍सप्रेस ट्रेन जसीडीह-किऊल के रास्‍ते चलेगी. इसके अलावा मालदा इंटरसिटी एक्‍सप्रेस, और साहिबगंज-जमालपुर मेमू ट्रेन भागलपुर तक ही चलेगी. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार के मुस्लिम अब क्‍या तेजस्वी यादव के साथ हो गए? JDU, RJD और कांग्रेस के नेताओं ने दिया ये जवाब



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest