Monday, October 3, 2022

बढ़ रहा संक्रमण: रायपुर में कोरोना के 55 नए मरीज मिले, 1 मौत, बढ़ेगा जांच का दायरा

More articles


रायपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अभी रायपुर में सर्वाधिक 255 सक्रिय मरीज हैं।

राज्य में संक्रमण दर 2 फीसदी से कम है इसके बावजूद रायपुर में नए संक्रमितों की संख्या अब तेजी से बढ़ने लगी है। गुरुवार को अलग-अलग सेंटरों में जांच के दौरान रायपुर में सबसे ज्यादा 55 नए कोरोना मरीज मिले। फरवरी के बाद पहली बार एक दिन में इतने मरीज मिले हैं। इस वजह से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। इतना ही नहीं कोरोना से एक मरीज की मौत भी हुई है। जून के महीने में दो-तीन दिन को छोड़कर शेष दिनों में राज्य में सर्वाधिक संक्रमित रायपुर में ही मिले हैं। रायपुर में जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक लोगों का टेस्ट कर बीमारी की पहचान की जा सके।

इधर, दुर्ग में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। गुरुवार को वहां 33 नए केस मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से रायपुर व दुर्ग में ही ज्यादा नए संक्रमित मिल रहे हैं। इन दोनों जिलों में अतिरिक्त सावधानी की जरूरत है। पिछली तीनों लहरों में राज्य में सबसे पहले रायपुर और दुर्ग में ही केस बढ़े और उसके बाद बाकी जिलों में संक्रमण फैला है।

यही वजह है कि स्वास्थ्य विभाग के अफसर अभी से इन जिलों में अतिरिक्त सावधानी की सिफारिश कर रहे हैं। इस बीच कोरोना जांच का दायदा भी धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 13,384 संदिग्धों की कोरोना जांच की गई। इसमें से 167 नए संक्रमित मिले। संक्रमण दर 1.25 प्रतिशत दर्ज की गई है।

राज्य में नए संक्रमितों को मिलाकर सक्रिय यानी इलाजरत् मरीजों की संख्या 933 पहुंच गई है। सर्वाधिक सक्रिय मरीज अभी रायपुर में ही 255 हैं। दुर्ग में सक्रिय मरीजों की संख्या भी दो सौ करीब 182 पहुंच गई है। पिछले 48 घंटे में रायपुर में दो मरीज अंबेडकर अस्पताल में भर्ती हुए हैं। डाक्टरों के अनुसार एहतियात के तौर पर उन्हें दाखिला दिया गया है।

9 जिलों में नया मरीज नहीं
राज्य में गुरुवार को 167 कोरोना मरीज जरूर मिले हैं, लेकिन 9 जिले ऐसे रहे जहां एक भी नया संक्रमित नहीं मिला है। इन जिलों में दुर्ग से सटा बालोद, गरियाबंद, रायगढ़, कोरिया, बस्तर, कोंडगांव, सुकमा, कांकेर और नारायणपुर जिला शामिल है। इसी तरह कई ऐसे जिले रहे जहां एक से लेकर 10 तक मरीज मिले हैं। रायपुर और दुर्ग जिले में नए संक्रमितों की संख्या अधिक रही। बिलासपुर व बेमेतरा में 12 नए संक्रमित मिले हैं।

(नोट : पिछले एक सप्ताह में राज्य व रायपुर में मिले नए कोरोना मरीजों की संख्या)

(नोट : पिछले एक सप्ताह में राज्य व रायपुर में मिले नए कोरोना मरीजों की संख्या)

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest